scriptकमलनाथ ने कहा- यह बजट है या देश को बेचने की स्कीम? | Kamal Nath said - is this budget or scheme to sell the country? | Patrika News
भोपाल

कमलनाथ ने कहा- यह बजट है या देश को बेचने की स्कीम?

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वित्त वर्ष 2021-22 का बजट पेश करते हुए एलआईसी का आईपीओ लाने का ऐलान किया है।

भोपालFeb 02, 2021 / 02:16 pm

Pawan Tiwari

कमलनाथ ने कहा- यह बजट है या देश को बेचने की स्कीम?

कमलनाथ ने कहा- यह बजट है या देश को बेचने की स्कीम?

भोपाल. मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बजट पर सरकार पर एक बार फिर से हमला बोला है। उन्होंने एलआइसी में एफडीआई बढ़ाने पर नाराजगी जताते हुए कहा कि सरकारी संपत्ति को बेचने की तैयारी चल रही है। कमलनाथ ने कहा कि देश ने अभी तक जो संस्थान बनाए थे वो अब सब बिक रहे हैं।
क्या कहा कमलनाथ ने
कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए कहा कि 70 साल में जनता की गाढ़ी कमाई से देश ने जो संस्थान बनाये थे ,सब बिक रहे हैं। सरकारी कंपनियां बेचेंगे, सरकारी बैंक बेचेंगे, बीमा कंपनियां बेचेंगे, एयरपोर्ट, बंदरगाह, बिजली प्राइवेट हाथों को देंगे और गैस भी निजी कंपनियों के पास चली जाएगी, यह बजट है या देश को बेचने की स्कीम?
क्या कहा था वित्त मंत्री ने
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वित्त वर्ष 2021-22 का बजट पेश करते हुए एलआईसी का आईपीओ लाने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि सरकार 2021-22 में एलआईसी का आईपीओ को लेकर आएगी। इसके लिए इसी सत्र में जरूरी संशोधन किए जाएंगे।
सरकार ने काफी पहले ही एलआईसी का आईपीओ लाने का फैसला कर लिया था लेकिन कोरोना संक्रमण की वजह से इसमें देर हुई। वहीं, दूसरी तरफ सरकार ने बजट में बीमा क्षेत्र में एफडीआई बढ़ा दिया है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा था कि अब इंश्योरेंस क्षेत्र में 74 फीसदी तक FDI हो सकेगी।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z20nw

Hindi News / Bhopal / कमलनाथ ने कहा- यह बजट है या देश को बेचने की स्कीम?

ट्रेंडिंग वीडियो