scriptकमलनाथ की आदिवासियों के साथ बैठक | Kamal Nath meeting with tribals | Patrika News
भोपाल

कमलनाथ की आदिवासियों के साथ बैठक

सावधान रहें,भाजपा आदिवासियों को बांटने का काम कर रही है : कमलनाथ

भोपालJan 06, 2021 / 08:24 pm

Arun Tiwari

kamalnath1.jpg

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ।

भोपाल : पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने निवास पर आदिवासी नेताओं की बैठक की। कमलनाथ ने कहा कि भाजपा की राजनीति सदैव बांटने की है, इसलिए सावधान रहें, हमें भाजपा की इस नीति व नीयत को पहचानना होगा। भाजपा कुछ गैर राजनैतिक संगठनों का उपयोग कर आदिवासी वर्ग को बांटने व तोडऩे का काम कर रही है। हमें निरंतर इस तरह की शिकायतें मिलती रही हैं। अब तो भाजपा ने खरीद-फरोख्त का भी काम चालू कर रखा है।
हमें इस सच्चाई को पहचानना है। कमलनाथ ने कहा कि आदिवासी वर्ग के उत्थान के लिये भविष्य में और क्या-क्या कर सकते हैं, इसके लिए हम जल्द कार्ययोजना बनायेंगे। कमलनाथ ने आदिवासी वर्ग से अपील करते हुए कहा कि वे भाजपा सरकार में होने वाली उत्पीडऩ व अत्याचार की घटनाओं की जानकारी प्रदेश कांगे्रस कमेटी को तुरंत दें, ताकि हम आदिवासी वर्ग के साथ मिलकर दमनकारी घटनाओं का विरोध कर सकें। इस मौके पर प्रदेश कांगे्रस के पूर्व अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया, पूर्व मंत्री बाला बच्चन, हनी बघेल, ओमकार सिंह मरकाम, पूर्व सांसद गजेन्द्र सिंह राजूखेड़ी, नन्हेलाल धुर्वे, तिलकराजसिंह, अभिजीत शाह, अजय शाह समेत अन्य आदिवासी नेता उपस्थित थे।

कमलनाथ सरकार ने गिनाए काम :
कमलनाथ ने कहा कि हमारी 15 माह की सरकार ने आदिवासी वर्ग के हित में कई कार्य किये, कई योजनाएं लागू की और कई क्रांतिकारी निर्णय लिये। वहीं दूसरी तरफ भाजपा सरकार ने आदिवासी वर्ग की योजनाओं को बंद किया, भाजपा सरकार में आदिवासी वर्ग पर अत्याचार व उत्पीडऩ की घटनाएं भी बढ़ी हंै। कांगे्रस सरकारों ने आदिवासी वर्ग के हित व उत्थान के लिए कई कानून व योजनाएं बनायी हैं। आज की पीढ़ी बेहद जागरूक है। आज आवश्यकता है, नई पीढ़ी को जोड़ें, उन्हें जागरूक करें। हम आदिवासी वर्ग के उत्थान व हित के लिये भविष्य में और क्या-क्या कर सकते हैं।

Hindi News / Bhopal / कमलनाथ की आदिवासियों के साथ बैठक

ट्रेंडिंग वीडियो