scriptएक बार फिर से छाने लगे बादल, इन जिलों में अभी और तीखे होंगे ठंड के तेवर | In these districts, the intensity of cold will be more intense now | Patrika News
भोपाल

एक बार फिर से छाने लगे बादल, इन जिलों में अभी और तीखे होंगे ठंड के तेवर

– मध्यप्रदेश में सीजन में सबसे कम पारा- भोपाल समेत 8 जिलों में चली शीतलहर

भोपालJan 29, 2021 / 09:18 am

Astha Awasthi

भोपाल। पूरे मध्यप्रदेश में कड़ाके की ठंड (weather forecast) का दौर जारी है। गुरुवार को दमोह में तीव्र शीतल दिन और इंदौर, खजराहो, सतना एवं राजगढ़ में कोल्ड डे (weather update) रहा। हालांकि छत्तीसगढ़ और उससे लगे पूर्वी मप्र में हवाओं का रुख (cold days) दक्षिणी होने से गुरुवार से बादल छाने लगे हैं। वहीं राजधानी भोपाल में जनवरी के आखिरी में तेज ठंड पड़नी शुरू हुई है। बीते दो दिन से कंपकपा देने वाली सर्दी है। यहां मिनिमम टेम्परेचर 8 डिग्री पर आ गया है।

weather_5567121_835x547-m_5629437_835x547-m.jpg

तेज चलने वाली शीतलहर ने मुसीबत और बढ़ा दी है। उत्तर भारत से आ रही रूखी और चुभने वाली हवा के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। हालांकि, जनवरी में सबसे कम 5 डिग्री तक तापमान रिकॉर्ड हुआ है। इनके अलावा प्रदेश के 14 जिलों में भी दिन काफी ठंडे रहे। नरसिंहपुर और सिवनी को छोड़कर सभी जगह रात का तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से कम रिकॉर्ड किया गया।

मौसम विभाग का कहना है कि वर्तमान में आंध्रा कोस्ट पर एक प्रति चक्रवात बना हुआ है। साथ ही महाराष्ट्र पर एक चक्रवात बना हुआ है। इस वजह से छत्तीसगढ़ और उससे लगे पूर्वी मप्र में हवा का रुख दक्षिणी होने लगा है। नमी आने के कारण उस क्षेत्र में बादल छाने लगे हैं। साथ ही बारिश के आसार बन रहे हैं। हालांकि इस सिस्टम के कारण प्रदेश के शेष इलाकों में विशेष असर पड़ने की संभावना नहीं है। अभी दो दिन तक ठंड के तीखे तेवर बने रहेंगे।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yyp39

Hindi News / Bhopal / एक बार फिर से छाने लगे बादल, इन जिलों में अभी और तीखे होंगे ठंड के तेवर

ट्रेंडिंग वीडियो