scriptRain Alert : IMD का सबसे खतरनाक अलर्ट, 5 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, 20, 21, 22 अगस्त सबसे भारी | IMD Rain Alert heavy rain warning in 5 districts MP 20 21 22 August stormy weather | Patrika News
भोपाल

Rain Alert : IMD का सबसे खतरनाक अलर्ट, 5 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, 20, 21, 22 अगस्त सबसे भारी

Rain Alert : मध्य प्रदेश में एक बार फिर बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात बनने लगे हैं। इसी बीच मौसम विभाग ने सूबे के पांच जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है।

भोपालAug 19, 2024 / 11:06 am

Faiz

Rain Alert
Rain Alert : मध्य प्रदेश में बारिश के दौर पर लगा ब्रेक एक बार फिर हट रहा है। यानी मुसलाधार बारिश का दौर फिर से शुरु हो गया है। एक बार फिर प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात बनने लगे हैं। इसी बीच मौसम विभाग ने सूबे के पांच जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है।
मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के सतना, सीधी, छिंदवाड़ा, धार और बड़वानी जिले में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। जबकि सूबे के भोपाल, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर, ग्वालियर जिले में कहीं कहीं हल्की बूंदाबांदी की संभावना जताई है।
यह भी पढ़ें- Raksha Bandhan 2024 : सबसे पहले बाबा महाकाल को अर्पित की गई पहली राखी, सवा लाख लड्‌डुओं का लगा भोग

24 घंटों में कहां कितनी बारिश?

इससे पहले रविवार को प्रदेश के छिंदवाड़ा और ग्वालियर में तेज बारिश हुई। वहीं, सीधी में 3 इंच, उमरिया में 2.5 इंच और बालाघाट जिले के मलाजखंड में आधा इंच से ज्यादा बारिश दर्ज की गई। राजस्थान के देवरी गांव से पानी शिवपुरी के डिगडॉली इंदुर्खी गांव की तरफ बढ़ रहा है। मंडला में बारिश के चलते नदी में आए उफान में एक युवक बाइक समेत बह गया।

यहां जमकर हुई बारिश

मौसम विभाग द्वारा जारी आंकड़ो की माने तो अब तक प्रदेश के मंडला, सिवनी, श्योपुर, नर्मदापुरम, रायसेन, डिंडौरी, सागर, छिंदवाड़ा, गुना और बालाघाट में सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई है।
यह भी पढ़ें- अग्निवीर जवान निकला ज्वेलरी शॉप में 50 लाख की लूट का मास्टरमाइंड, जीजा और बहन के साथ मिलकर की वारदात

20-21-22 अगस्त को अति भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, 19 अगस्त से बंगाल की खाड़ी में फिर से सिस्टम एक्टिव हो रहा है, जिसकी वजह से रीवा, शहडोल, नर्मदापुरम और जबलपुर संभाग में बारिश का दौर शुरू होगा। वहीं 20 अगस्त से पूरे मध्य प्रदेश में भारी बारिश का दौर शुरू होगा। मौसम विभाग ने 21 और 22 अगस्त को प्रदेशभर में अति भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

Hindi News / Bhopal / Rain Alert : IMD का सबसे खतरनाक अलर्ट, 5 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, 20, 21, 22 अगस्त सबसे भारी

ट्रेंडिंग वीडियो