scriptग्वालियर बस हादसा: परिवहन मंत्री ने दिए जांच के आदेश, मृतक के परिजनों को मिलेगा 4 लाख रुपए | Gwalior bus accident: Transport Minister orders inquiry | Patrika News
भोपाल

ग्वालियर बस हादसा: परिवहन मंत्री ने दिए जांच के आदेश, मृतक के परिजनों को मिलेगा 4 लाख रुपए

दुर्घटना के समय ऑटो में 12 महिलायें सवार थीं।

भोपालMar 23, 2021 / 04:23 pm

Pawan Tiwari

ग्वालियर बस हादसा: परिवहन मंत्री ने दिए जांच के आदेश, मतृक के परिजनों को मिलेगा 4 लाख रुपए

ग्वालियर बस हादसा: परिवहन मंत्री ने दिए जांच के आदेश, मतृक के परिजनों को मिलेगा 4 लाख रुपए

भोपाल/ग्वालियर. परिवहन एवं राजस्व मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत ने ग्वालियर-मुरैना मार्ग पर हुई ऑटो-बस दुर्घटना की जांच के आदेश दिये हैं। उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश शासन के स्थानीय मंत्री प्रदुम्मन सिंह तोमर घटना स्थल पर घटना के तुरन्त बाद पहुंच गये थे।
मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत ने इस दुर्घटना को बहुत ही दर्दनाक एवं दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए मृतकों के प्रति अपनी श्रद्धाजंलि अर्पित की। ऑटो चालक सहित मारे गये 13 मृतकों के परिवारजनों को चार-चार लाख रूपये की आर्थिक सहायता दिये जाने के आदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिये है। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच में दुर्घटनाग्रस्त बस वर्ष 2018 में ग्वालियर परिवहन कार्यालय में पंजीकृत है।
जिसका फिटनेस वर्ष 2022, परमिट 2026 एवं वाहन का बीमा 31.08.2021 तक वैद्य पाया गया है। भविष्य में ऐसी दुर्घटना की पुनरावृत्ति न हो इसके लिये गंभीरता से प्रयास किये जा रहे हैं। मंगलवार को प्रात: पांच बजे ग्वालियर से दिल्ली जा रही निजी बस जो अरूण गुप्ता के नाम पंजीकृत है, ग्वालियर-मुरैना रोड़ पर जलालपुर गांव के पास एक दूध वाले को बचाते हुए सामने से आ रहे ऑटो के साथ दुर्घटनाग्रस्त हो गई।
दुर्घटना के समय ऑटो में 12 महिलायें सवार थीं। ऑगनवाड़ी में खाना बनाने के लिये ये महिलायें रात को दो ऑटो में सवार होकर जाती थी एवं सुबह काम वापसी के बाद वापस दो ऑटों से ही लौटती थी। घटना के दिन एक ऑटो खराब हो जाने के कारण वे एक ही आटो में सवार होकर लौट रही थी। ऑटो चालक सहित सभी 12 महिलाओं की दुर्घटना में मृत्यु हो गई। घटनास्थल पर आयुक्त परिवहन मुकेश जैन एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी मृतकों की सहायता एवं दुर्घटना की जाँच एवं घटनास्थल का मुआयना कर रहे हैं।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x804kp9

Hindi News / Bhopal / ग्वालियर बस हादसा: परिवहन मंत्री ने दिए जांच के आदेश, मृतक के परिजनों को मिलेगा 4 लाख रुपए

ट्रेंडिंग वीडियो