scriptGullak Web Series: भोपालियों का इंतजार खत्म, गुल्लक सीजन 4 के साथ आपके घर आया मिश्रा जी का परिवार | Gullak Web Series new season 4 bhopal Shooting Locations | Patrika News
भोपाल

Gullak Web Series: भोपालियों का इंतजार खत्म, गुल्लक सीजन 4 के साथ आपके घर आया मिश्रा जी का परिवार

Gullak Web Series: गुल्लक वेब सीरीज का ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ही भोपालवासियों को गुल्लक का बेसब्री से इंतजार था, शुक्रवार 7 जून से ओटीटी पर गुलल्क सीजन 4 में दिखेगा नया और पुराना भोपाल, इस 100 साल पुराने घर और इन लोकेशन पर हुई है शूटिंग

भोपालJun 07, 2024 / 10:19 am

Sanjana Kumar

Gullak Web series
Gullak Web Series: घर-घर की कहानी कहती गुल्लक वेब सीरीज का सीजन 4 (Gullak Season 4) एक बार फिर घर-घर में दस्तक देने आ गया है। किस्सों की गुल्लक में एमपी की राजधानी भोपाल भी ऐसा जुड़ा कि गुल्लक सीजन 1 से लेकर गुल्लक सीजन 4 तक में छाया ही नजर आ रहा है। भोपाल के रहने वाले लोगों का उत्साह इस बात से ही समझ आता है कि गुल्लक वेबसीरीज देखते समय जब-जब उनकी पहचान के गली-मोहल्ले, महल, मंदिर, मस्जिद, तालाब नजर आता है, तो वो खुशी से उछल पड़ते हैं, उनका नाम लेकर खुश होते हैं। आपको बता दें कि गुल्लक वेब सीरीज का नया सीजन 4 ओटीटी पर 7 जून शुक्रवार को रिलीज हो चुका है।

100 साल पुराने इस घर में हुई है गुल्लक के हर सीजन की शूटिंग

गुल्लक सीजन 1 से लेकर गुल्लक सीजन 3 में नजर आने वाला मिश्रा जी का घर गुल्लक के सीजन 4 में भी नजर आ रहा है। ये घर नवाबी दौर के किस्से-कहानियां सुनाते पुराने भोपाल में है। इब्राहिम पुरा…जी हां पुराने भोपाल के इब्राहिमपुरा में छोटी-संकरी गलियों से गुजरते हुए आप इस घर में पहुंच सकते हैं।
Gullak web series
हर सीजन की तरह इस बार भी छत पर सूखने डाली गई साड़ी का पल्लू बरामदे में लटकता दिखाई देगा। इस छोटे से लेकिन आम जिंदगी की कहानी सुनाते घर के मालिक हैं एहतेशाम। एहतेशाम बताते हैं कि उनके दादा ने 100 साल पहले इस घर को उस कॉन्ट्रेक्टर से खरीदा था, जिसने भोपाल का मिंटो हॉल बनाया था।

इस बार नए लुक में दिखेगा मिश्रा परिवार का ये पुराना घर

gullak web series
गुल्लक सीजन में नजर आने वाला मिश्रा परिवार का घर हर सीजन में नजर जैसा नजर आया है इस बार वैसा नहीं दिखेगा। बल्कि कुछ नए लुक में नजर आएगा। घर के आंगन में ऊंचे चढ़ते मनी प्लांट के पौधे, सोफे के साथ नजर आने वाली कॉर्नर रैक आपको वैसे ही नजर आएंगी लेकिन, घर का रंग-रोगन बदल गया है।
ये भी पढ़ें: नकुलनाथ की हार पर कमलनाथ का बड़ा बयान, दी ऐसी सफाई की चौंक गए सब

इस छत पर सोता है मिश्रा जी का परिवार

आपको जानकर हैरानी होगी कि रात में मिश्रा जी और उनका परिवार जिस छत पर आपको सोता नजर आता है, वह छत उस घर की नहीं है, जहां आपको दिन में एक आम परिवार की तरह नजर आते हैं। बल्कि डायरेक्टर ने भोपाल की ताजुल मस्जिद और भोपाल दिखाने के लिए छत पर सोने वाले इस सीन को नूरमहल एरिया में एक घर की छत पर फिल्माया है। क्योंकि 100 साल पुराने इब्राहिमपुरा वाले घर की छत आसपास बने घरों की दीवारों से घिरी है। जहां से भोपाल नजर नहीं आता।
gullak web series

घर के बाहर का हिस्सा भी नहीं ऑरिजनल

गुल्लक सीजन 1 से लेकर सीजन 4 में नजर आने वाला मिश्रा जी के घर की छत ही नहीं बल्कि घर के बाहर का एरिया भी भोपाल में ही उसी पुराने घर से कुछ दूरी पर बसे दूसरे मोहल्ले में फिल्माया गया है।आपको बता दें कि गुल्लक वेबसीरीज में बड़ा तालाब के साथ ही पुराने भोपाल की कई लोकेशन पर शूटिंग हुई है। जो सीजन 4 में एक बार फिर नजर आने वाली हैं।

Hindi News/ Bhopal / Gullak Web Series: भोपालियों का इंतजार खत्म, गुल्लक सीजन 4 के साथ आपके घर आया मिश्रा जी का परिवार

ट्रेंडिंग वीडियो