scriptनए साल में खुलने वाले हैं कॉलेज, गाइडलाइन का सख्ती से होगा पालन | guidelines of higher education department released | Patrika News
भोपाल

नए साल में खुलने वाले हैं कॉलेज, गाइडलाइन का सख्ती से होगा पालन

मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा विभाग ने जारी की कॉलेजों के लिए गाइडलाइन…।

भोपालDec 28, 2020 / 02:39 pm

Manish Gite

college.png

भोपाल। मध्यप्रदेश में सरकारी और प्राइवेट कॉलेजों को खोलने की तैयारी की जा रह है। एक जनवरी से साइंस स्ट्रीम के छात्रों की कक्षाएं, यूजीपीजी की फाइनल ईयर क्लासेस 10 जनवरी से और पूरी क्षमता के साथ कालेज खोललने के लिए 20 जनवरी तय की गई है। गाइडलाइन के मुताबिक कंटेनमेंट जोन में पढ़ाई नहीं होगी। उच्च शिक्षा विभाग ने इस क्षेत्र में कक्षाएं लगाने से फिलहाल इनकार कर दिया है।

 

मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा विभाग ने कोरोना को लेकर गाइडलाइन जारी कर कहा है कि कंटेनमेंट जोन के दायरे में आने वाले कॉलेज फिलहाल नहीं खोले जाएंगे। यदि कॉले कोले जाते हैं तो जिला प्रशासन, एसडीएम और आपदा प्रबंधन समिति को पहले आवेदन देना होगा। इसके बाद ही अधिकारी कालेज का निरीक्षण कर आंकलन करेंगे। फिर कलेक्टर से अनुमति ली जा सकेगी। इससे पहले मंत्रालय में हुई उच्च शिक्षा विभाग की समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कालेज खोलने के निर्देश दे दिए थे। उन्होंने पचास फीसदी की क्षमता के साथ तीन-तीन दिन के लिए बैच निर्धारित करके कक्षाएं शुरू करने को कहा था।

 

यह भी है गाइडलाइन में

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yc7if

Hindi News / Bhopal / नए साल में खुलने वाले हैं कॉलेज, गाइडलाइन का सख्ती से होगा पालन

ट्रेंडिंग वीडियो