scriptएमपी में रेल हादसा, दो टुकड़ों में बंट गई ट्रेन, दुर्घटना के बाद ट्रेक पर यातायात बंद | Goods train split into two pieces due to coupling breakage | Patrika News
भोपाल

एमपी में रेल हादसा, दो टुकड़ों में बंट गई ट्रेन, दुर्घटना के बाद ट्रेक पर यातायात बंद

Goods train split into two pieces due to coupling breakage दो टुकडों में बंट गई गाड़ी

भोपालOct 26, 2024 / 02:45 pm

deepak deewan

Goods train split into two pieces due to coupling breakage

Goods train split into two pieces due to coupling breakage

मध्यप्रदेश में एक बार फिर रेल हादसा हुआ है। प्रदेश के कटनी बीना रेल मार्ग पर यह दुर्घटना हुई। यहां के तीसरे ट्रैक पर एक ट्रेन दो टुकड़ों में बंट गई। डिब्बों को छोड़कर ट्रेन का इंजन दौड़ता चला गया। राहत की बात यह है कि हादसा गुड्स
ट्रेन के साथ हुआ, जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ। बताया जा रहा है कि गुड्स ट्रेन की कपलिंग टूट जाने से यह घटना घटी। दुर्घटना के बाद तीसरे ट्रेक पर यातायात बंद कर दिया गया है हालांकि इससे पैसेंजर ट्रेनों पर कोई असर नहीं पड़ा है।
कटनी बीना रेल खंड पर ठाकुर बाबा रेल फाटक और सुमरेरी रेलवे स्टेशन के मध्य एक गुड्स ट्रेन हादसे का शिकार हो गई।
कपलिंग टूट जाने से ट्रेन के वैगन दो टुकड़ों में बंट गए। बताया जा रहा है कि ओवरलोडिंग से कपलिंग वैगन से ही उखड़ गई। वैगनों में कोयला लदा था। रेल अधिकारियों के अनुसार ट्रेन सिंगरौली से झांसी जा रही थी।
यह भी पढ़ें : एमपी में कर्मचारियों को फिर मिलेगा 26 सालों से बंद बोनस! जानिए क्यों बढ़ी उम्मीदें

कपलिंग टूटते ही आधी ट्रेन करीब 100 मीटर आगे निकल गई जबकि इसका दूसरा हिस्सा वहीं खड़ा रह गया। लोको पायलट को वॉकी-टॉकी से हादसे के बारे में बताया गया तब उन्होंने ट्रेन रोकी।
हादसाग्रस्त ट्रेन डबल गुड्स ट्रेन थी। इसमें कुल 112 डिब्बे लगे थे। कपलिंग टूट जाने से ट्रेन के इंजन समेत कई डिब्बे आगे चले गए जबकि 38 डिब्बों का एक टुकड़ा अलग होकर खड़ारह गया। रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

Hindi News / Bhopal / एमपी में रेल हादसा, दो टुकड़ों में बंट गई ट्रेन, दुर्घटना के बाद ट्रेक पर यातायात बंद

ट्रेंडिंग वीडियो