scriptFlight Ticket: फर्स्ट एसी के किराए में करें फ्लाइट का सफर, अभी करा लें टिकट | Flight Ticket Travel by flight at First AC fare, book tickets now | Patrika News
भोपाल

Flight Ticket: फर्स्ट एसी के किराए में करें फ्लाइट का सफर, अभी करा लें टिकट

Flight Ticket: लो फेयर स्कीम के तहत फ्लाइट्स का किराया काफी कम हो गया है। इसमें 15 परसेंट की गिरावट देखी गई है। दिल्ली से भोपाल का किराया इंडिगो की फ्लाइट में 2749 रुपए है।

भोपालJul 23, 2024 / 06:35 pm

Himanshu Singh

flight ticket
Flight Ticket: त्योहारों का सीजन शुरु हो चुका है। अगस्त महीने में रक्षाबंधन का त्योहार है। जिसको लेकर इंडिगो ने लो-फेयर स्कीम के तहत फ्लाइट के किराए में रेट कम कर दिया है। अगर आप टिकट बुक करते हैं तो आपको ट्रेन की फर्स्ट एसी से कम किराया देना होगा। रक्षाबंधन के मौके पर बसों का किराया भी आसमान छूने लगता है और ट्रेन में भी टिकट नहीं मिलती।

रक्षाबंधन पर इतना हो जाएगा किराया


रक्षाबंधन के मौके पर हर साल ट्रेनें फुल हो जाती हैं और इसी के कारण लोग फ्लाइट्स पर सफर करना पसंद करते हैं, लेकिन जब ज्यादा डिमांड रहती है तो फ्लाइट्स का किराया भी बढ़ा दिया जाता है। इसलिए अभी लो-फेयर स्कीम के तहत किराया काफी कम है। जिसके लिए आप अभी टिकट बुक कर सकते हैं। अगर बात करें भोपाल से दिल्ली तक के किराए की तो सीजन में इसका किराया 10-12 हजार रुपए पहुंच जाता है। ऐसे ही अहमदाबाद तक का भी किराया 12-14 हजार रुपए हो जाता है।
Ladli Behna Yojana: लाड़ली बहनों को मिल गई बड़ी खुशखबरी! अब 15वीं किस्त में आएंगे 1500 रुपए

flight ticket rates


लो-फेयर स्कीम के तहत मिलेगा फायदा


लो-फेयर स्कीम के तहत दिल्ली, अहमदाबाद, रायपुर और बेंगलुरु की ट्रेनों के फर्स्ट एसी के किराए कम है। दिल्ली से भोपाल के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस के किराए से ज्यादा कम फ्लाइट्स का किराया है। वहीं बाकी जगहों का भी किराया कम ही है। लो फेयर स्कीम के तहत 15 परसेंट कम किराया लगा रहा है। जिस वजह से आप ट्रेन की फर्स्ट एसी के दाम में हवाई सफर का आनंद ले सकते हैं।

Hindi News/ Bhopal / Flight Ticket: फर्स्ट एसी के किराए में करें फ्लाइट का सफर, अभी करा लें टिकट

ट्रेंडिंग वीडियो