script31 मई को जारी होगी लाड़ली बहना की फाइनल लिस्ट, 30अप्रैल को सन्डे के दिन भी भरे जाएंगे फार्म | Final list of Ladli Bahna will be released on 31st May | Patrika News
भोपाल

31 मई को जारी होगी लाड़ली बहना की फाइनल लिस्ट, 30अप्रैल को सन्डे के दिन भी भरे जाएंगे फार्म

30 अप्रैल को रविवार का शासकीय अवकाश है, लेकिन सीएम के निर्देशानुसार रविवार को भी लाड़ली बहना योजना के फार्म भरे जाएंगे, अगर आप भी अभी तक इस योजना के तहत फार्म नहीं भर पाई हैं, तो रविवार को भी फार्म भर सकते हैं।

भोपालApr 29, 2023 / 04:16 pm

Subodh Tripathi

31 मई को जारी होगी लाड़ली बहना की फाइनल लिस्ट, 30अप्रैल को सन्डे के दिन भी भरे जाएंगे फार्म

31 मई को जारी होगी लाड़ली बहना की फाइनल लिस्ट, 30अप्रैल को सन्डे के दिन भी भरे जाएंगे फार्म

भोपाल. लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत फार्म भरने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल है, 30 अप्रैल को रविवार का शासकीय अवकाश है, लेकिन सीएम के निर्देशानुसार रविवार को भी लाड़ली बहना योजना के फार्म भरे जाएंगे, क्योंकि पोर्टल भी इस दिन रात 9 बजे तक चालू रहेगा। अगर आप भी अभी तक इस योजना के तहत फार्म नहीं भर पाई हैं, तो रविवार को भी फार्म भर सकते हैं। इसके बाद 31 मई को लाड़ली बहना योजना के तहत पात्र महिलाओं की फाइनल लिस्ट जारी होगी। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप किस तरह चेक कर सकते हैं कि आपका फार्म लाड़ली बहना योजना में भरा है या नहीं और उसकी स्थिति क्या है।

लाड़ली बहना योजना के तहत 30 अप्रैल तक फार्म भरा जाने के बाद अब 15 दिन की आपत्ति दर्ज की जाएगी। अगर किसी को भी लाड़ली बहना योजना के तहत भरे गए फार्म में किसी प्रकार की आपत्ति है तो वह 15 दिन के अंदर 181 पर कॉल करके ऑनलाइन या लिखित में आपत्ति दर्ज करा सकते हैं।

आपत्ति दर्ज होने के बाद 15 से 30 मई के बीच दर्ज कराई गई आपत्ति का निराकरण किया जाएगा, इसके बाद 31 मई को फाइनल सूची जारी की जाएगी, यानी जिस महिला को लाड़ली बहना योजना के तहत 1-1 हजार रुपए महीना मिलेंगे, उनके नाम इस सूची में आ जाएंगे। इसके बाद 10 जून को बहनों के खाते में 1-1 हजार रुपए की राशि डाली जाएगी।

ऐसे चेक करें लाड़ली बहना अपना नाम

-लाडली बहना योजना की लिस्ट में अपना नाम चेक करने के लिए इस लिंक cmladlibahna.mp.gov.in पर क्लिक करें।
-लिंक ओपन होने के बाद आवेदन की स्थिति को सेलेक्ट करें।
-इसके बाद आप ऑनलाइन पंजीयन क्रमांक, कैप्चा कोड डालकर ओटीपी प्राप्त करें और ओटीपी डाल दें। ओटीपी डालने के बाद खोजे पर क्लिक करें।
-इसके बाद आपको पता चल जाएगा कि इस योजना में आपका फार्म जमा हुआ है या नहीं, इसी के साथ आगे की भी पूरी जानकारी मिलेगी।

Hindi News / Bhopal / 31 मई को जारी होगी लाड़ली बहना की फाइनल लिस्ट, 30अप्रैल को सन्डे के दिन भी भरे जाएंगे फार्म

ट्रेंडिंग वीडियो