scriptसरकारी डॉक्टर आज से काली पट्टी बांधकर करेंगे काम, 3 मई से करेंगे काम बंद | doctors strike | Patrika News
भोपाल

सरकारी डॉक्टर आज से काली पट्टी बांधकर करेंगे काम, 3 मई से करेंगे काम बंद

सरकार द्वारा मांगों पर ध्यान नहीं दिए जाने से हैं नाराज

भोपालApr 30, 2023 / 11:43 pm

सुनील मिश्रा

Doctor's Day special story

Doctor’s Day special story

भोपाल. सोमवार से सभी शासकीय चिकित्सक अपने हाथ पर काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन करेंगे। इसमें सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, जेपी जिला अस्पताल, सिविल अस्पताल, जीएमसी के डॉक्टर, संविदा पर कार्यरत चिकित्सक और बांडेड चिकित्सक शामिल होंगे। इसके बाद 3 मई से ये अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे।
संविदा चिकित्सकों की परेशानियों को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी चिकित्सक संगठनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात कर आश्वासन दिया था कि 1 महीने में उनके मुद्दों का निराकरण कर दिया जाएगा और तत्काल एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया गया। इसके बावजूद 31 मार्च की बैठक का निर्णय लागू नहीं हुआ है। इसे लेकर सभी चिकित्सकों ने जिला अस्पतालों और मेडिकल कॉलेज में मुख्यमंत्री जी वादा स्मरण दिवस का बैनर लगाया है। शासकीय स्वशासी चिकित्सक महासंघ के संयोजक राकेश मालवीय ने बताया कि 1 मई से आंदोलन होगा और 3 मई को सभी चिकित्सीय कार्य, ओपीडी, आईपीडी, ऑपरेशन, पोस्टमार्टम पूरी तरह बंद कर दिए जाएंगे।
एनएचएम संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ आज संचालक को सौपेंगे ज्ञापन

सोमवार को एनएचएम संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ की प्रदेश कार्यकारिणी और जिला कार्यकारिणी सदस्य एनएचएम कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन कर संचालक को ज्ञापन सौंपेंगे। एनएचएम संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ 18 अप्रेल से दो प्रमुख मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन क्रमिक भूख हड़ताल पर हैं। अपनी मांगों को लेकर 15 दिसंबर से 3 जनवरी तक अनिश्चितकालीन हड़ताल की गई थी उस दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने 1 महीने के भीतर मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया था लेकिन आज तक पूरा नहीं किया गया। इसके बावजूद भी अगर शासन प्रशासन द्वारा मांगों को पूरा नहीं किया जाता है तो मंत्रियों के बंगले पर जाकर प्रदर्शन करेंगे।

Hindi News / Bhopal / सरकारी डॉक्टर आज से काली पट्टी बांधकर करेंगे काम, 3 मई से करेंगे काम बंद

ट्रेंडिंग वीडियो