scriptDA Hike: 4 फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ा, साढ़े पांच हजार तक बढ़ेगी सैलरी | DA Hike 4 percent dearness allowance you get more money | Patrika News
भोपाल

DA Hike: 4 फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ा, साढ़े पांच हजार तक बढ़ेगी सैलरी

DA Hike in MP: मध्यप्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को चार फीसदी डीए बढ़ाकर दिया जाएगा।

भोपालOct 28, 2024 / 08:21 pm

Himanshu Singh

da hike in mp
DA Hike in MP: मध्यप्रदेश में सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी आई है। जहां अधिकारियों और कर्मचारियों को 4 प्रतिशत डीए बढ़ा मिलेगा। इसका फायदा कर्मचारियों को जनवरी 2024 से दिया जाएगा। प्रदेश के कर्मचारियों को 46 प्रतिशत से बढ़कर 50 प्रतिशत डीए दिया जाएगा। जिससे हर महीने उन्हें 620 रुपए से लेकर 5640 रुपए तक का फायदा होगा। इसके अलावा 10 महीने के एरियर का भुगतान 6200 से लेकर 56,400 रुपए तक दिया जाएगा।

नवंबर की सैलरी में मिलेगा फायदा


चार फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ने से कर्मचारियों को नवंबर की सैलरी बढ़कर मिलेगी। बता दें कि, दिवाली के कारण कर्मचारियों को अक्टूबर की सैलरी जल्दी दी जा रही है। हालांकि सरकार के इस फैसले से खजाने पर कई 1400 करोड़ रुपए का भार आने की संभावना है।

हर महीने बढ़कर मिलेगी सैलरी


सरकार के द्वारा बढ़ाए गए 4 फीसदी महंगाई भत्ते की घोषणा कर दी गई है। प्रथम श्रेणी से लेकर चतुर्थ श्रेणी तक के कर्मचारियों की सैलरी में 620 रुपए से लेकर 5640 रुपए तक का फायदा मिलेगा। इससे प्रदेश में कार्यरत 7 लाख के करीब कर्मचारियों को फायदा मिलेगा।
da hike in mp

केंद्र से 3 प्रतिशत पीछे हैं एमपी के कर्मचारी


केंद्रीय कर्मचारियों को अभी 53 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलता है। एमपी में भी 46 फीसदी मिल रहा है। जो कि अब बढ़ाकर 50 फीसदी हो गया है, लेकिन केंद्र और राज्य सरकार के डीए में 3 फीसदी का अंतर है। कर्मचारी संगठनों द्वारा लंबे समय से डीए की मांग की जा रही थी।

Hindi News / Bhopal / DA Hike: 4 फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ा, साढ़े पांच हजार तक बढ़ेगी सैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो