scriptकॉलेज का फरमान, फुल अटेंडेंस के साथ लगेंगी क्लास, ऑफलाइन होंगे एग्जाम | College Issued Notice For student to attend Class and conduct offline | Patrika News
भोपाल

कॉलेज का फरमान, फुल अटेंडेंस के साथ लगेंगी क्लास, ऑफलाइन होंगे एग्जाम

प्रदेश के सभी कॉलेज में छात्र-छात्राओं की 100% उपस्थिति जरूरी

भोपालNov 13, 2021 / 12:39 pm

Subodh Tripathi

कॉलेज का फरमान, फुल अटेंडेंस के साथ लगेंगी क्लास, ऑफलाइन होंगे एग्जाम

कॉलेज का फरमान, फुल अटेंडेंस के साथ लगेंगी क्लास, ऑफलाइन होंगे एग्जाम

भोपाल. प्रदेश के सभी इंजीनियरिंग कॉलेज और पॉलिटेक्निक कॉलेज में छात्र-छात्राओं की 100% उपस्थिति के साथ कक्षाएं संचालित करने की मंजूरी तकनीकी शिक्षा विभाग ने दे दी है। इससे पहले 20 सितंबर को 50% उपस्थिति के साथ कक्षाएं संचालित करने की मंजूरी दी गई थी। विद्यार्थियों की 100% उपस्थिति के साथ कक्षाएं लगने के आदेश के बाद राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ प्रशांत जैन ने दिसंबर 2021 की सेमेस्टर परीक्षाएं ऑफलाइन मोड से परीक्षा केंद्रों पर कराने का सर्कुलर जारी किया है।

रजिस्ट्रार ने जारी नहीं किए निर्देश
राज्य शासन ने विद्यार्थियों की 100% उपस्थिति के साथ कक्षाएं लगाने का निर्देश जारी किया है। लेकिन रजिस्ट्रार द्वारा इस संबंध में अब तक कोई निर्देश जारी नहीं किए गए हैं। सीधे परीक्षा नियंत्रक ने परीक्षा कराने के लिए सर्कुलर जारी कर दिया। विभाग ने 100% उपस्थिति के साथ कक्षाएं लागू करने की मंजूरी जरूर दे दी है। लेकिन कोविड-19 प्रोटोकॉल के संबंध में 25 सितंबर को जारी निर्देश ही लागू होंगे।
आदिवासी अंदाज में होगी मोदी की अगवानी, चार घंटे भोपाल में रहेंगे प्रधानमंत्री


कोरोना काल है कब क्या हो जाए
सरकार ने विद्यार्थियों की 100% उपस्थिति के साथ कक्षाएं लगाने की मंजूरी दे दी है। इसलिए जैसे कोरोना काल से पहले परीक्षाएं होती थी। अब उसी तरह से फिर से आयोजित होंगी। कुलपति के अनुमोदन के बाद ही वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। आगे राज्य शासन जैसे निर्देश देगा उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी। हमारा निर्णय अंतिम नहीं हो सकता, क्योंकि कोरोना काल है कब क्या स्थिति निर्मित हो जाए।
-डॉ प्रशांत जैन, परीक्षा नियंत्रक आरजीपीवी

Hindi News / Bhopal / कॉलेज का फरमान, फुल अटेंडेंस के साथ लगेंगी क्लास, ऑफलाइन होंगे एग्जाम

ट्रेंडिंग वीडियो