scriptबर्ड-फ्लू को लेकर सीएम ने ली आपात बैठक, 10 दिन तक कुछ राज्यों से पोल्ट्री व्यापार पर रोक | CM Shivraj holds emergency meeting regarding bird flu | Patrika News
भोपाल

बर्ड-फ्लू को लेकर सीएम ने ली आपात बैठक, 10 दिन तक कुछ राज्यों से पोल्ट्री व्यापार पर रोक

बर्ड फ्लू के बढ़ते खतरे के बीच शिवराज सरकार अलर्ट, केन्द्र की गाइडलाइन का पालन करने के साथ ही आपात बैठक में सीएम ने दिए पोल्ट्री व्यापार पर प्रतिबंध लगाने के निर्देश…

भोपालJan 06, 2021 / 01:47 pm

Shailendra Sharma

bird_flu.png

भोपाल. मध्यप्रदेश में बर्ड फ्लू के खतरे को लेकर सरकार पूरी तरह से अलर्ट है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को बर्ड फ्लू के मद्देनजर आला अफसरों की बैठक ली। आपात बैठक में पशुपालन मंत्री प्रेम सिंह पटेल भी मौजूद थे। बैठक में बर्ड फ्लू को लेकर केन्द्र सरकार की तरफ से जारी की गाइडलाइन को लेकर चर्चा की गई साथ ही ये भी फैसला लिया गया कि दक्षिण भारत के कुछ राज्यों से आने वाले 10 दिनों तक एहतियात के तौर पर पोल्ट्री व्यापार पर रोक रहेगी।

 

bird_flu.jpg

10 दिन तक पोल्ट्री व्यापार पर रोक
अधिकारियों की आपात बैठक के लेने के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बर्ड फ्लू के खतरे को देखते हुए सरकार ने तय किया है कि एहतियात के तौर पर आने वाले 10 दिनों तक दक्षिण भारत के कुछ राज्यों से मध्यप्रदेश में पोल्ट्री का व्यापार प्रतिबंधित रहेगा। सीएम ने बताया कि अभी प्रदेश में बर्ड फ्लू को लेकर संकट की स्थिति नहीं है लेकिन इंदौर, आगर-मालवा और मंदसौर में कुछ कौवों की मौत के बाद पूरी सावधानी बरती जा रही है। केन्द्र सरकार की तरफ से जारी की गई गाइडलाइन का पालन प्रदेश के हर जिले में कराने के संबंध में निर्देश भी बैठक में दिए गए।

 

crow_1.jpg

अभी तक मुर्गियों में नहीं मिला कौवों वाला वायरस- पशुपालन मंत्री
वहीं बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए पशुपालन मंत्री प्रेम सिंह पटेल ने ये साफ कहा है कि प्रदेश में कौवों की मौत के बाद उनमें पाया गया वायरस H5N8 अभी तक मुर्गियों में नहीं मिला है। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि जहां कहीं पर भी पक्षियों की मौत हो तो तुरंत लोग स्थानीय अधिकारियों को इसके बारे में सूचना दें।

 

देखें वीडियो- हेड कॉन्सटेबल ने गोली मारकर की खुदकुशी

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yi85t

Hindi News / Bhopal / बर्ड-फ्लू को लेकर सीएम ने ली आपात बैठक, 10 दिन तक कुछ राज्यों से पोल्ट्री व्यापार पर रोक

ट्रेंडिंग वीडियो