scriptआज फिर कोलकाता दौरे पर CM मोहन, एमपी में निवेश के लिए 8 देशों के उद्योगपतियों से करेंगे चर्चा | CM Mohan yadav Kolkata tour discuss with 8 countries industrialists for investment in MP | Patrika News
भोपाल

आज फिर कोलकाता दौरे पर CM मोहन, एमपी में निवेश के लिए 8 देशों के उद्योगपतियों से करेंगे चर्चा

CM Mohan yadav Kolkata : सीएम डॉ. मोहन यादव आज कोलकाता दौरे पर हैं। वहां वो उद्योगपतियों से इंटरेक्टिव सेशन करेंगे। सुबह 9 बजे भोपाल से रवाना हुए सीएम 11:30 बजे कोलकाता के होटल जेडब्ल्यू मैरियट पहुंचेंगे। शाम 7:30 बजे उद्योगपतियों के साथ भोजन करके रात 9 बजे भोपाल के लिए निकलेंगे।

भोपालSep 20, 2024 / 10:07 am

Faiz

CM Mohan yadav Kolkata
CM Mohan yadav Kolkata : राज्य में उद्योग को बढ़ावा देने के लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव पुरजोर कोशिशों में जुटे हुए हैं। इसी कड़ में आज एक बार फिर मुख्यमंत्री मोहन यादव एक दिवसीय दौरे पर कोलकाता जा रहे हैं। वो यहां एमपी में निवेश को लेकर देश-विदेश के उद्योगपतियों से चर्चा करेंगे। खास बात ये है कि आयोजन में 8 से अधिक देशों के कांसुलेट और 400 से अधिक उद्योगपति शामिल हो रहे हैं।
मुख्यमंत्री मोहन यादव सीएम कोलकाता के होटल जेडब्ल्यू मैरियट में देश-विदेश से आने वाले उद्योगपतियों, औद्योगिक संगठनों से प्रदेश में निवेश को लेकर चर्चा करेंगे। कोलकाता में देश-विदेश से आए करीब 350 डेलीगेट्स 60 से अधिक मुख्य अतिथि और 8 से ज्यादा देशों के कांसुलेट और प्रतिनिधि सहभागिता करेंगे।
यह भी पढ़ें- जब स्कूल का निरीक्षण करने पहुंचे मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर बच्चों के साथ बैठकर करने लगे भोजन, वायरल हो रहा Video

22 उद्योग प्रतिनिधियों से होगी वन-टू-वन चर्चा

आयोजन का उद्देश्य बंगाल और मध्य प्रदेश के बीच निवेश के अवसरों को बढ़ाना है। मुख्यमंत्री डॉ. यादव कोलकाता के प्रतिष्ठित उद्योगपति, निवेशक और व्यावसायिक संगठनों के प्रतिनिधियों से मध्य प्रदेश के औद्योगिक विकास, उद्योग अनुकूल नीतियों और निवेश के अवसरों से अवगत कराएंगे। मुख्यमंत्री यादव स्टील मेन्यूफेक्चर्स, होजरी और गारमेंट मेन्यूफेक्चर्स, लोजिस्टिक उद्योगपतियों के साथ राउंड-टेबल और जर्मन कांसुलेट समेत देश-विदेश के करीब 22 उद्योग प्रतिनिधियों से वन-टू-वन चर्चा करेंगे। मुख्यमंत्री डॉ. यादव रोड शो में उद्योगपतियों को प्रदेश की विकास योजनाओं से जुड़ने और साझेदारी करने के लिए प्रेरित करेंगे।
यह भी पढ़ें- ऊर्जा मंत्री का अलग अंदाज, जलभराव प्रभावित बस्ती पहुंचे प्रद्युम्न सिंह तोमर, लोगों का दुख समझने राहत शिविर में बिताई रा

निवेश नीति और अवसरों पर प्रस्तुतिकरण

इस दौरान प्रदेश में निवेश नीति और अवसरों पर प्रस्तुतिकरण होगा। मध्यप्रदेश में एमएसएमई में निवेश के अवसरों पर, मध्यप्रदेश में आईटी, आईटीईएस और ईएसडीएम क्षेत्र में निवेश के अवसरों पर, पर्यटन क्षेत्र में निवेश के अवसरों पर, खनन और खनिज क्षेत्र में निवेश के अवसरों पर प्रेजेंटेशन दिया जाएगा। एडवांटेज एमपी पर वीडियो फिल्म का प्रदर्शन किया जायेगा। प्रमुख उद्योगपति भी मध्यप्रदेश में निवेश के लिए बेहतर नीति और सुविधाओं को लेकर अपने अनुभव साझा करेंगे।

Hindi News/ Bhopal / आज फिर कोलकाता दौरे पर CM मोहन, एमपी में निवेश के लिए 8 देशों के उद्योगपतियों से करेंगे चर्चा

ट्रेंडिंग वीडियो