scriptBIG ANNOUNCEMENT: एमपी में दूध पर बोनस देगी सरकार, सीएम मोहन यादव का बड़ा ऐलान | CM Mohan Yadav Big Announcement Government Will Give Bonus On Milk | Patrika News
भोपाल

BIG ANNOUNCEMENT: एमपी में दूध पर बोनस देगी सरकार, सीएम मोहन यादव का बड़ा ऐलान

BIG ANNOUNCEMENT: भोपाल में ‘आत्मनिर्भर पंचायत समृद्ध मध्यप्रदेश’ कार्यक्रम में सीएम मोहन यादव ने किया दूध पर बोनस देने का ऐलान..।

भोपालJul 23, 2024 / 06:28 pm

Shailendra Sharma

cm mohan yadav
BIG ANNOUNCEMENT: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव (MP CM Mohan Yadav) ने दूध (milk) पर बोनस देने का ऐलान किया है। इसके साथ ही सीएम मोहन यादव ने बदलते हालातों का जिक्र करते हुए किसानों को सलाह दी है कि किसान अपनी जमीनें न बेचें अब जमीन से उनकी आय बढ़ने वाली है। भले ही जरूरत पड़ने पर कर्ज ले लें। इसके साथ ही सीएम ने ये भी कहा है कि पशुपालन को बढ़ावा देने के प्रयास भी मध्यप्रदेश सरकार कर रही है।

सीएम मोहन यादव ने किसानों से ये कहा ?

भोपाल में आत्मनिर्भर पंचायत समृद्ध मध्यप्रदेश कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए सीएम मोहन यादव ने बदलते हालातों पर चर्चा करते हुए कहा कि भारत को गांवों से ही समझा जा सकता है। लेकिन ये बात भी सच है कि गांवों में भी हर का असर पहुंच रहा है पर इतने सालों बाद भी गांव का परिवेश नहीं बदला है। सीएम ने किसानों से कहा है कि वो अपनी जमीन न बेचें। अब जमीन से उनकी आय बढ़ने वाली है। किसानों को खेती के लिए पर्याप्त पानी मिले, इसके प्रयास किया जा रहे हैं। पीएम मोदी के नेतृत्व में एमपी को केन-बेतवा लिंक परियोजना, पार्वती-कालीसिंध परियोजना जैसी सौगात मिली है। जिससे किसानों को सिंचाई के लिए भरपूर पानी मिलेगा।

यह भी पढ़ें

मुंबई के ‘पर्ची वाले’ डॉक्टर करेंगे बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेन्द्र शास्त्री का इलाज


‘दूध पर बोनस देगी सरकार’

कार्यक्रम के दौरान सीएम मोहन यादव ने ये भी कहा कि पशुपालन को बढ़ावा देने के लिए भी सरकार लगातार प्रयास कर रही है। पहले गायों के लिए जेल की तरह कांजी हाउस बनाए गए थे लेकिन अब गौशालाएं बनाई जा रही है। जो किसान परिवार 10 से ज्यादा गायों का पालन करते हैं, उन्हें और भी ज्यादा दिया जाएगा। सरकार दूध पर बोनस देने की तैयारी कर रही है।

Hindi News / Bhopal / BIG ANNOUNCEMENT: एमपी में दूध पर बोनस देगी सरकार, सीएम मोहन यादव का बड़ा ऐलान

ट्रेंडिंग वीडियो