scriptतमिलनाडू में खुलेगा एमपी का इंडस्ट्री ऑफिस, एमपी में निवेश करने वाले उद्योगपतियों के लिए सीएम मोहन ने खोले सुविधाओं के भंडार | CM Mohan yadav address Invest MP Interactive Session said MP industry office will open in Coimbatore Tamil Nadu open facilities for south industrialists | Patrika News
भोपाल

तमिलनाडू में खुलेगा एमपी का इंडस्ट्री ऑफिस, एमपी में निवेश करने वाले उद्योगपतियों के लिए सीएम मोहन ने खोले सुविधाओं के भंडार

Invest MP Interactive Session : इन्वेस्ट एमपी इंटरएक्टिव सेशन में दक्षिण के उद्योगपतियों से मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा- मध्य प्रदेश के विभिन्न शहरों में रीजनल समिट की तैयारी की जा रही है।

भोपालJul 25, 2024 / 04:41 pm

Faiz

Invest MP Interactive Session
Invest MP Interactive Session : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव राज्य में ज्यादा से ज्यादा उद्योगों को आमंत्रित करने के लिए युद्ध स्तर पर काम कर रहे हैं। इसी के चलते आज गुरुवार को वो तमिलनाडु दौरे पर हैं। यहां वो इन्वेस्ट एमपी- इंटरएक्टिव सेशन में शामिल हुए। सत्र को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि निवेश को सुविधाजनक बनाने के लिए कोयंबटूर तमिलनाडु में एमपी का एक उद्योग कार्यालय खोला जाएगा। ये इंडस्ट्री ऑफिस मध्य प्रदेश और तमिलनाडु के बीच व्यापार व्यवसाय बढ़ाने के लिए एक प्रकार के सेतु का काम करेगा। सीएम ने ये भी कहा कि एमपी के सभी शहरों में रीजनल समिट भी आयोजित की जाएगी।
सेशन को एड्रेस करने से पहले सीएम डॉ. मोहन यादव ने दक्षिण भारत के प्रमुख औद्योगिक केंद्र कोयंबटूर में आयोजित ‘इन्वेस्ट एमपी -इंटरएक्टिव सेशन’ का दीप प्रज्वलित कर तुलसी के पौधे में जल अर्पित कर शुभारंभ किया है। उल्लेखनीय है कि कोयंबटूर टेक्सटाइल एवं गारमेंट, इंजीनियरिंग और सूचना प्रौद्योगिकी जैसे औद्योगिक सेक्टर के लिए जाना जाता है।
यह भी पढ़ें- आखिर किस बीमारी से जूझ रहे हैं पंडित धीरेंद्र शास्त्री, जिसका इलाज करने मुंबई से आ रहे हैं विशेष डॉक्‍टर?

एमपी में शहरों में होगी रीजनल समिट

अपने संबोधन में सीएम मोहन यादव ने कहा कि मध्य प्रदेश के ग्वालियर, सागर, रीवा और भोपाल में जल्द ही रीजनल बिजनेस कांक्लेव और समिट आयोजित की जाएगी। इससे एमएसएमई सेक्टर में उद्योग बढ़ेंगे। निवेशकों से विभिन्न क्षेत्रों में निवेश के संबंध में चर्चा होगी जो औद्योगिक इकाइयां स्थापित करने में मददगार साबित होंगे।

कार्यक्रम का उद्देश्य

बताते चलें कि मुख्यमंत्री मोहन यादव अपने राज्य में निवेश और रोजगार को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। इसी के चलते आज गुरुवार को उन्होंने कोयंबटूर में ‘इंटरएक्टिव सेशन ऑन इन्वेस्टमेंट अर्पोच्यूनिटिज इन मध्य प्रदेश’ का शुभारंभ किया। कार्यक्रम का उद्देश्य निवेशकों को मध्य प्रदेश में निवेश के अवसरों से अवगत कराना और राज्य की प्रगति में भागीदारी के लिए प्रेरित करना है।

Hindi News/ Bhopal / तमिलनाडू में खुलेगा एमपी का इंडस्ट्री ऑफिस, एमपी में निवेश करने वाले उद्योगपतियों के लिए सीएम मोहन ने खोले सुविधाओं के भंडार

ट्रेंडिंग वीडियो