scriptखून से सने हैं कमलनाथ के हाथ, कांग्रेस नेता के खिलाफ दायर हुई चार्जशीट, देखें भाजपा नेता का वीडियो | Chargesheet filed against Congress leader Jagdish Tytler | Patrika News
भोपाल

खून से सने हैं कमलनाथ के हाथ, कांग्रेस नेता के खिलाफ दायर हुई चार्जशीट, देखें भाजपा नेता का वीडियो

भाजपा के दिग्गज नेता और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कमलनाथ को झूठ, छल, कपट और भ्रम फैलाने वाला बताया है।

भोपालMay 21, 2023 / 03:52 pm

Subodh Tripathi

kamal1.jpg

भोपाल. प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ के हाथ खून से सने हैं, सिख दंगों में हजारों लोगों की नृशंस हत्याएं हुई है, इस मामले में कांग्रेस के एक नेता जेल के अंदर हैं, दूसरे के खिलाफ चार्जशीट दाखिल हो गई है, जल्द ही कमलनाथ पर भी आरोप तय होंगे। यह बात भाजपा के दिग्गज नेता और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कही, उन्होंने कहा कमलनाथ को झूठ, छल, कपट और भ्रम फैलाने वाला बताया है।

 

 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा- भारत के अंदर एक ऐसा घटनाक्रम, जो पूरे भारत को झकझोर देता है, 1984 के सिख दंगों में एक नहीं हजारों लोगों की नृशंस हत्याएं, जिस प्रकार से हजारों लोगों पर आक्रमण किए गए थे, कई लोगों की हत्याएं कर दी गई थी। उसका जो एक कमीशन बना था, उसकी रिपोर्ट के आधार पर सीबीआई की इन्क्वायरी में एक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जिन्होंने दंगों को भडक़ाया था, वो सज्जन कुमार जेल के अंदर हैं, दूसरे श्रीमान जगदीश टाइटलर जो लोग नेता कम गुंडेजन की भूमिका में इस देश के अंदर ज्यादा रहे, सीबीआई ने कल उनके खिलाफ चार्जशीट पेश की है, जल्द ही जेल की सलाखों में होंगे, और मैं जरूर ये बात कहना चाहता हूंं, कि इन्हीं दंगों के आरोप मे सस्पेक्टेड जिनके ऊपर आरोप हैं, मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमान कमलनाथ जी आप के हाथ 1984 के दंगों के खून से सने होने का आरोप है, और जल्दी ही आपको भी सीबीआई से लेकर एजेंसीज काम कर रही है, जल्द ही आपके खिलाफ आपके ऊपर जो आरोप हैं वो तय होंगे, आपको मध्यप्रदेश की जनता जानना चाहती है, कमलनाथ जी, आपने इस प्रकार का षडय़ंत्र सिख दंगों के अंदर जो किया, मध्यप्रदेश की जनता भी आपसे सवाल पूछना चाहती है और पूछ रही है। और आज आप मध्यप्रदेश के अंदर झूठ, छल, कपट भ्रम फैलाना का प्रयास कर रहे हंैं, मध्यप्रदेश की जनता आपको देख रही है, आपने इस देश के अंदर क्या किया है, इसलिए आपको इसका जवाब देना पड़ेगा, एक ऐतिहासिक और महत्वपूर्ण निर्णय, उन लोगों को जिन परिवार के लोगों की हत्या कर दी गई, उनके दिलों को सकून होगा, दो लोग तो जेल पहुंच चुके हैं, तीसरे की तैयारी है।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8l3vdb

मध्यप्रदेश में इसी साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दल के लोग अपनी-अपनी पार्टी को जीतने के हर संभव प्रयास में जुट चुके हैं, ऐसे में दोनों ही दल के नेता वह मौका भी नहीं छोड़ते हैं, जब किसी भी दल के नेता या पार्टी को निशाना बनाने का मौका मिलता है। चुनावी महौल के बीच ही 1984 के सिख दंगों के मामले में कांग्रेस नेता के खिलाफ चार्जशीट पेश हो गई है। वहीं दूसरी तरफ 2000 रुपए के नोट भी बंद हुए हैं, ऐेसे में जहां भाजपा सिख दंगें के मामले में सामने आए कांग्रेस नेताओं पर निशाना साधने में पीछे नहीं हट रही है, वहीं कांग्रेस ने भी 2000 के नोट बंद होने पर भाजपा पर निशाना साधने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

//?feature=oembed

Hindi News / Bhopal / खून से सने हैं कमलनाथ के हाथ, कांग्रेस नेता के खिलाफ दायर हुई चार्जशीट, देखें भाजपा नेता का वीडियो

ट्रेंडिंग वीडियो