scriptदमोह में कांग्रेस जमाने लगी गोटियां | By-elections in Damoh assembly | Patrika News
भोपाल

दमोह में कांग्रेस जमाने लगी गोटियां

विधायक संजय यादव और नीलेश अवस्थी बने पर्यवेक्षक
दमोह विधानसभा में होगा उपचुनाव
 

भोपालFeb 04, 2021 / 07:38 pm

Arun Tiwari

kamalnath1.jpg

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ।

भोपाल : कांग्रेस ने नगरीय निकाय चुनाव के साथ ही दमोह में होने वाले विधानसभा उपचुनाव की तैयारी भी शुरु कर दी है। पार्टी ने बरगी विधायक संजय यादव और पूर्व विधायक नीलेश अवस्थी को यहां का पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। इन दोनों ने नेताओं ने दमोह में बैठके लेना भी शुरु कर दी हैं। दमोह के विधायक रहे राहुल लोधी ने कांग्रेस छोडकऱ भाजपा का दामन थाम लिया और विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। राहुल के इस्तीफे के बाद दमोह विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है।

संगठन मजबूती पर फोकस :
संगठन ने इन नेतओं को सबसे पहले संगठन मजबूत करने का जिम्मा सौंपा है। पर्यवेक्षक संजय यादव मंडलम और सेक्टर की जमावट कर रहे हैं। नीलेश अवस्थी नगरपालिका का काम देख रहे हैं। संजय यादव का कहना है कि दमोह जीत संगठन की मजबूती के आधार पर ही होगी। कांग्रेस के पास उम्मीदवारों की कमी नहीं है लेकिन सबसे पहले हमारा फोकस मंडलम-सेक्टर को मजबूत करना है। ये नेता यहां पर जिताउ उम्मीदवार की तलाश भी कर रहे हैं। कांग्रेस को दमोह में जीत की उम्मीद नजर आ रही है। दूसरी तरफ पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया की नाराजगी पर भी कांग्रेस नेताओं की नजर है। कांग्रेस को लगता है कि यदि मलैया नाराज हो जाएंगे तो इससे कांग्रेस को फायदा पहुंचेगा।
राहुल को कैबिनेट मंत्री का दर्जा :
राहुल लोधी को भाजपा ने वेयर हाउस कार्पोरेशन का अध्यक्ष बनाया है। आने वाले चुनाव को देखते हुए राहुल को कैबिनेट मंत्री का दर्जा भी दिया गया है। कांग्रेस दमोह की सीट कई सालों के बाद जीती थी लेकिन 15 महीने में ही विधायक ने हाथ छोड़ दिया। भाजपा की तरफ से राहुल लोधी ही उम्मीदवार होंगे लेकिन कांग्रेस को जिताउ चेहरा तलाशना बड़ी चुनौती है। भाजपा की तरफ से मंत्री भूपेंद्र सिंह और गोपाल भार्गव के पास दमोह की जिम्मेदारी है।

Hindi News / Bhopal / दमोह में कांग्रेस जमाने लगी गोटियां

ट्रेंडिंग वीडियो