scriptबुधनी में इस्तीफे के बाद संकट में शिवराजसिंह, अब क्या करेंगे केंद्रीय मंत्री… | Budhni Bypolls 2024 Shivraj Singh Chouhan | Patrika News
भोपाल

बुधनी में इस्तीफे के बाद संकट में शिवराजसिंह, अब क्या करेंगे केंद्रीय मंत्री…

Budhni Bypolls 2024 Shivraj Singh Chouhan शिवराजसिंह चौहान नए संकट से घिर गए हैं। शिवराजसिंह चौहान के इस्तीफे के बाद बुधनी में उपचुनाव Budhni Bypolls 2024 होंगे।

भोपालJun 19, 2024 / 03:34 pm

deepak deewan

Budhni Bypolls 2024 Shivraj Singh Chouhan केंद्र की एनडीए सरकार में मंत्री बनने के बाद एमपी के पूर्व सीएम और बीजेपी के वरिष्ठ नेता शिवराजसिंह चौहान लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में वे बुधनी से विधायक बने थे लेकिन उन्हें मुख्यमंत्री नहीं बनाया गया था। लोकसभा चुनाव में विदिशा सीट से सांसद चुने जाने के बाद उन्होंने बुधनी विधायक पद से इस्तीफा दे दिया। हालांकि अब शिवराजसिंह चौहान नए संकट से घिर गए हैं।
शिवराजसिंह चौहान के इस्तीफे के बाद बुधनी में उपचुनाव Budhni Bypolls 2024 होंगे। इसके लिए बीजेपी में दावेदारों की लाइन लग गई है। करीब एक दर्जन प्रमुख नाम सामने आ चुके हैं। इनमें से किसी एक को चुनने से अन्य नेताओं की नाराजगी तय है।
यह भी पढ़ें : एमपी में बड़ा फैसला, प्रदेशभर के पटवारी-आरआई जांच के घेरे में, 16 अफसरों को भी नोटिस

ऐसे में शिवराजसिंह चौहान की मुसीबत बढ़ गई है। बुधनी उपचुनाव में बीजेपी का प्रत्याशी चुनने के लिए उनके समक्ष धर्मसंकट खड़ा हो चुका है। विशेष बात यह है कि सीट पर प्रत्याशी बनने की इच्छा रखने वाले सभी नेता खुद को शिवराज सिंह चौहान का खास बता रहे हैं।
बुधनी विधानसभा सीट के लिए बीजेपी में करीब दर्जन भर दावेदार सामने आ चुके हैं। मजेदार बात यह है कि ये सभी नेता शिवराजसिंह चौहान के बेहद करीबी हैं। बुधनी सीट पर दावेदारों की फे​हरिस्त में शिवराज सिंह चौहान की पत्नी साधना सिंह चौहान और बेटे कार्तिकेय चौहान के नाम भी शामिल हैं।इसके साथ ही पूर्व सांसद रमाकांत भार्गव, पूर्व विधायक राजेंद्र सिंह राजपूत, रघुनाथ सिंह भाटी, रवि मालवीय, गोपाल तिवारी, विनय भार्गव, निर्मला बरेला अन्य प्रमुख नाम हैं।
यह भी पढ़ें : एमपी में कांग्रेस दो फाड़, प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ लामबंद हुए बड़े नेता, मांगा इस्तीफा

शिवराजसिंह चौहान ने सोमवार को ही विधायक पद से इस्तीफा दिया है। इस मौके पर उन्होंने बुधनी विधानसभा के लोगों से भावुक अपील भी की। शिवराजसिंह चौहान ने सोशल मीडिया पर भावुक वीडियो अपलोड किया जिसमें कहा—
“मैं बहुत भावुक हूं, मैंने विधानसभा की सदस्यता से त्यागपत्र दिया है। मैं बुधनी से विधायक था और बुधनी विधानसभा क्षेत्र की जनता मेरे रोम-रोम में रमती है। मेरी हर सांस में बसती है। मैंने बुधनी से ही अपना सार्वजनिक जीवन प्रारंभ किया था। बचपन से ही आंदोलन और फिर जनता का प्यार लगातार मिलता चला गया। इसी बुधनी विधानसभा क्षेत्र से मैं 6 बार विधायक रहा। सांसद के चुनाव में भी 6 बार इस जनता ने भारी बहुमत से मुझे जिताया। पिछला विधानसभा का चुनाव मैं रिकार्ड 1 लाख 5 हजार वोटों से जीता था और अब लोकसभा में इसी जनता ने 1 लाख 46 हजार वोटों से जिताया है। इस जनता की सेवा मैंने पूरे मन से की है। जनता की सेवा ही मेरे लिए भगवान की पूजा है और इस जनता ने भी मुझे भरपूर प्यार और आशीर्वाद दिया है। जनता के इस प्यार पर मेरा पूरा जीवन न्यौछावर है और अपनी संपूर्ण क्षमता के साथ मैं जनता की सेवा में लगा रहूंगा। अपने प्राणों से प्रिय जनता को बारंबार प्रणाम।”
इधर शिवराजसिंह चौहान के इस्तीफे के बाद बुधनी विधानसभा को रिक्त घोषित कर दिया गया है। इस संबंध में मध्यप्रदेश विधानसभा के प्रमुख सचिव एपी सिंह ने अधिसूचना जारी कर दी है।

Hindi News/ Bhopal / बुधनी में इस्तीफे के बाद संकट में शिवराजसिंह, अब क्या करेंगे केंद्रीय मंत्री…

ट्रेंडिंग वीडियो