scriptभोपाल में भी रुकेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, बन गया नया टाइम टेबल | Bhopal will also stop Rani Kamalapati Delhi Vande Bharat Express | Patrika News
भोपाल

भोपाल में भी रुकेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, बन गया नया टाइम टेबल

भोपाल रेल मंडल ने बनाया प्रस्ताव, भोपाल रेलवे स्टेशन पर भी मिलेगा हॉल्ट

भोपालMay 23, 2023 / 10:17 am

deepak deewan

vande_bharat_express2.png

भोपाल रेल मंडल ने बनाया प्रस्ताव

भोपाल. नई दिल्ली जानेवाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। दिल्ली जाने के लिए अब सबसे अच्छी ट्रेन मानी जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस को जल्द ही भोपाल रेलवे स्टेशन पर भी हॉल्ट दिया जाएगा। पर्याप्त यात्री संख्या उपलब्ध कराने एवं यात्रियों की सुविधा के लिए यह कवायद की जा रही है। इधर कुछ स्टेशनों पर 2 मिनट की बजाए वंदेभारत एक्सप्रेस का 4 मिनट का हॉल्ट कर दिया गया है। इसके लिए नया टाइम टेबिल भी जारी कर दिया गया है।
पब्लिक डिमांड पर भोपाल रेल मंडल ने वंदेभारत को भोपाल स्टेशन पर भी हॉल्ट देने का प्रस्ताव बनाया- रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से दिल्ली तक चलने वाली वंदे भारत यात्रियों का भा रही है। इस ट्रेन के लिए यात्रियों के बीच सर्वे भी कराया गया। इस सर्वे की रेलवे को रिपोर्ट मिल गई है। सर्वे रिपोर्ट में बताया गया है कि इस ट्रेन को शनिवार को भी चलाया जाना चाहिए। इसके साथ ही सर्वे में यात्रियों ने यह भी कहा है कि वंदेभारत एक्सप्रेस को भोपाल स्टेशन पर भी हॉल्ट देना चाहिए। पब्लिक डिमांड पर भोपाल रेल मंडल ने वंदेभारत को भोपाल स्टेशन पर भी हॉल्ट देने का प्रस्ताव बना लिया है।
वंदेभारत एक्सप्रेस के हॉल्ट को हाल ही में रेलवे ने 2 मिनट से बढ़ाकर 4 मिनट किया- वंदेभारत एक्सप्रेस के हॉल्ट को हाल ही में रेलवे ने 2 मिनट से बढ़ाकर 4 मिनट किया है। रानी कमलापति-हजरत निजामुद्दीन वंदे भारत एक्सप्रेस के वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी, ग्वालियर, आगरा कैंट स्टेशन पर ठहराव समय में वृद्धि करते हुए 4 मिनट कर दिया है। पहले वंदे भारत एक्सप्रेस इन स्टेशनों पर 2 मिनट के लिए हॉल्ट लेती थी।

नया टाइम टेबल
गाड़ी संख्या: 20171
रानी कमलापति- सुबह 5.40 बजे रवाना होगी
झांसी- सुबह 8.48 बजे
ग्वालियर- सुबह 9.50 बजे
आगरा- सुबह 11.25 बजे
हजरत निजामुद्दीन- दोपहर 1.10 बजे (पहुंचेगी)
गाड़ी 20172
हजरत निजामुद्दीन से- दोपहर 2.40 बजे रवाना
आगरा स्टेशन- शाम 4.22 बजे
ग्वालियर- शाम 5.47 बजे
झांसी- रात 7.05 बजे
रानी कमलापति- रात 10.10 बजे पहुंचेगी

Hindi News / Bhopal / भोपाल में भी रुकेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, बन गया नया टाइम टेबल

ट्रेंडिंग वीडियो