scriptबाबा सिद्दीकी हत्याकांड के बाद एमपी में अलर्ट, मुंबई पुलिस कर रही अलग-अलग शहरों में छापामारी | Baba Siddiqui murder case Mumbai police conducting raids in different cities Alert in MP | Patrika News
भोपाल

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड के बाद एमपी में अलर्ट, मुंबई पुलिस कर रही अलग-अलग शहरों में छापामारी

Baba Siddiqui Murder Case: एनसीपी नेता और पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या के तीसरे आरोपी शिवा गौतम की मध्य प्रदेश के सीमावर्ती इलाकों में छिपे होने की खबर सामने आई है। इसी के चलते मुबंई क्राइम ब्रांच की अलग-अलग टीमें उज्जैन, नागदा, हरसूद, हरदा, खंडवा और ओंकारेश्वर में आरोपी को तलाश रही हैं।

भोपालOct 14, 2024 / 10:54 am

Faiz

Baba Siddiqui murder case
Baba Siddiqui Murder Case : महाराष्ट्र के एनसीपी नेता और पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी हत्याकांड के तार अब मध्य प्रदेश से भी जुड़ गए हैं। जांच एजेंसियों का मानना है कि मर्डर केस का तीसरा आरोपी शिवा गौतम मध्य प्रदेश के सीमावर्ती इलाकों में कहीं छिपा बैठा है। इसी के चलते मुबंई क्राइम ब्रांच की अलग अलग टीमें सूबे के उज्जैन, नागदा, हरसूद, हरदा के साथ-साथ खंडवा जिले के ओंकारेश्वर में आरोपी को तलाश रही हैं।
कथित रूप से बाबा सिद्दीकी मर्डर की जिम्मेदारी लेने वाले लॉरेंस विश्नोई गैंग के गुर्गो ने बाबा सिद्दीकी को उनके बेटे जीशान के ऑफिस के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी थी। दो संदिग्ध आरोपी धर्मराज और गुरमेल मुंबई पुलिस की गिरफ्त में हैं, जबकि तीसरे और चौथे आरोपी को पुलिस अभी तलाश रही है। तीसरे आरोपी शिवा गौतम को पुलिस एमपी में तलाश रही है, जबकि चौथे आरोपी की भी पुलिस ने पहचान कर ली है। बताया जा रहा है कि मुंबई क्राइम ब्रांच ने जीशान अख्तर नाम से चौथे आरोपी की पहचान की है।
यह भी पढ़ें- MP में फिर 168 करोड़ की एमडी ड्रग्स पकड़ाई, फैक्ट्री संचालक समेत 4 धराए

पकड़े गए दो आरोपियों से पूछताछ जारी

गौरतलब है कि हत्याकांड के बाद मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार दो आरोपियों से लगातार पूछताछ कर रही है और तीसरे और चौथे आरोपी की लगातार छानबीन की जा रही है। महाराष्ट्र पुलिस को मिली खूफिया टिप के अनुसार, हत्या का तीसरा आरोपी शिवा गौतम मध्य प्रदेश के सीमावर्ती इलाकों में कहीं छिपा बैठा है। खुफिया रिपोर्ट का यहां तक दावा है कि, फरार हत्यारा किसी धार्मिक स्थान पर छिपा हो सकता है।

ओंकारेश्वर और उज्जैन में सर्चिंग

सूत्रों के मुताबिक खुफिया एजेंसियां फरार आरोपी शिवा की तलाश के लिए खंडवा जिले में पहुंची है। साथ ही विश्नोई बहुल इलाके जैसे- हरसूद और हरदा में भी शिवा की तलाश की जा रही है। यहां हर इलाके में इंटेलिजेंस की नजर बनी हुई है। साथ ही, आरोपी की तलाश उज्जैन में तो की ही जा रही है। साथ ही, एक टीम नागदा में भी तलाश कर रही है। जबकि एक टीम ओंकारेश्वर में आरोपी को तलाश रही है। अबतक सामने आए अपडेट के अनुसार, पुलिस द्वारा उज्जैन में कुछ लोगों से पूछताछ भी की गई है। पुलिस को आशंका है कि वो वो लोग विश्नोई गैंग से जुड़े हो सकते हैं। हालांकि, पूछताछ के बाद पुलिस की ओर से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।
यह भी पढ़ें- एमपी में बड़ा रेल हादसा टला : ट्रेन के कोच में आग लगने की खबर, यात्रियों के बीच मचा हड़कंप

हत्याकांड का एक आरोपी खुद को नाबालिग बता रहा

रिपोर्ट के मुताबिक मामले के गिरफ्तार दो आरोपियों में से एक 23 वर्षीय गुरनैल बलजीत सिंह को 21 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया, जबकि खुद को नाबालिग बताने वाले दूसरे आरोपी धर्मराज की वास्तविक उम्र निर्धारण के लिए मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है। हालांकि मुंबई पुलिस का कहना है कि आधार कार्ड में आरोपी की उम्र 21 साल है।

बेटे जीशान के ऑफिस के बाहर हुई थी बाबा पर फायरिंग

गौरतलब है शनिवार रात को एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी को उनके बेटे जीशान के ऑफिस के बाहर गोली मारी गई है। उन्हें गंभीर हालत में मुंबई के लीलावती अस्पताल ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान कुछ ही देर में डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था। पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों की मानें तो बाबा सिद्दीकी को पेट और छाती पर गोली लगी थी, जिससे उनकी मौत हुई।

Hindi News / Bhopal / बाबा सिद्दीकी हत्याकांड के बाद एमपी में अलर्ट, मुंबई पुलिस कर रही अलग-अलग शहरों में छापामारी

ट्रेंडिंग वीडियो