scriptAyushman Card: आयुष्मान कार्ड बनवाने वालों के लिए आया बड़ा अपडेट, पोर्टल बंद ! | Ayushman Card: You will have to wait for the benefits of Ayushman Yojana | Patrika News
भोपाल

Ayushman Card: आयुष्मान कार्ड बनवाने वालों के लिए आया बड़ा अपडेट, पोर्टल बंद !

Ayushman Bharat Yojana: आयुष्मान योजना का लाभ कब से दिया जाए यह फैसला दिल्ली से होगा…..

भोपालOct 27, 2024 / 11:49 am

Astha Awasthi

Ayushman Card

Ayushman Card

Ayushman Bharat Yojana: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आयुष्मान योजान का लाभ लेने के लिए लोगों को इंतजार करना पड़ेगा। एक लाख पात्र बुजुर्गों को अभी आयुष्मान योजना का लाभ नहीं मिलेगा। आयुष्मान योजना से जोड़ने के लिए शुरू किया गया पोर्टल बंद है।
हालांकि प्रदेश के आयुष्मान कार्यालय के अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही यह सुविधा शुरू होगी। इस योजना का लाभ कब से दिया जाए यह फैसला दिल्ली से होगा। दरअसल, सरकार ने 70 साल से अधिक के सभी बुजुर्गों को आयुष्मान योजना का लाभ देने की घोषणा की है।

चल रहा है अपडेशन का काम

अक्टूबर के शुरुआती सप्ताह में इसके तहत कुछ बुजुर्गों ने आवेदन भी जमा कर दिया था। जिसके बाद यह पोर्टल बंद कर दिया गया। जिम्मेदारों का कहना है कि वर्तमान पोर्टल पर अपडेशन चल रहा है। मामले में आयुष्मान भारत निरामयम योजना मप्र के सीईओ डॉ. योगेश भरसाट का कहना है कि सभी बुजुर्ग इस योजना का फायदा उठा सकेंगे। चाहे उनकी आर्थिक स्थिति कैसी भी हो। अभी डाटा अपडेशन का काम चल रहा है। बुजुर्ग परेशान न हों, जल्द ही यह सुविधा शुरू हो जाएगी।

Hindi News / Bhopal / Ayushman Card: आयुष्मान कार्ड बनवाने वालों के लिए आया बड़ा अपडेट, पोर्टल बंद !

ट्रेंडिंग वीडियो