scriptबेटे के खाते में रुपए जमा कराने वाले सीनियर फोरेस्ट ऑफिसर सस्पेंड | APCCF suspended for depositing money from Ranger in son account | Patrika News
भोपाल

बेटे के खाते में रुपए जमा कराने वाले सीनियर फोरेस्ट ऑफिसर सस्पेंड

एपीसीसीएफ का प्रशिक्षु रेंजर से पैसे मांगने का ऑडियो सोशल मीडिया पर हुआ था वायरल। महिलाकर्मियों ने भी लगाए थे गंभीर आरोप।

भोपालAug 20, 2021 / 11:07 am

Hitendra Sharma

ifs_mohanlal_meena.jpg

भोपाल. अपर प्रधान मुख्य वनसंरक्षक (ACCF) व बैतूल के पूर्व मुख्य वनसंरक्षक मोहनलाल मीणा को निलंबित कर दिया गया है। उन पर प्रशिक्षु रेंजर अमित साहू से अपने बेटे के बैंक खाते में 30 हजार रुपए जमा कराने और महिला वनकर्मियों से अशोभनीय हरकत करने का आरोप है। निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय वन बल प्रमुख कार्यालय होगा।

मामले की जांच के लिए गठित दोनों समितियों ने मीणा के खिलाफ रिपोर्ट दी थी। उन्हें एक महीने पहले ही बैतूल से हटाया जा चुका है। बैतूल में मीणा ने बेटे की फीस के लिए ; प्रशिक्षु रेंजर अमित साहू से 30 हजार रुपए की मांग फोन पर की थी। इसका ऑडियो वायरल हुआ था। जांच के लिए बन बल प्रमुख आरके गुप्ता ने एपीसीसीएफ विभाष ठाकुर और शुभरंजन सेन की टीम गठित की थी।

Must See: जांच दल के सामने अफसर ने स्वीकारा, खाते में जमा हुई है रकम

बयानों में हुई थी आरोप की पुष्टि
जांच टीम ने बैतूल में बयान लिए जिसमें लेन-देन के तीन अन्य मामले सामने आए। वहीं चार मामले महिला कर्मचारियों को प्रताड़ित करने को लेकर थे। इनमें महिलाओं ने मीणा पर अश्लील हरकत करने का आरोप लगाया था। इस आधार पर एपीसीसीएफ बिंदु शर्मा और अर्चना शुक्ला को जांच सौंपी गई। इन्होंने संबंधित महिलाओं के बयान लिए, जिसमें आरोपों की पुष्टि हुई थी।

Must See: पन्ना टाइगर रिजर्व में वल्चर प्वाइंट देख सकेंगे सैलानी

जांच में हुआ खुलासा
जांच दल ने बैतूल में बैंक पहुंंचकर बैंक खाता सहित अन्य जानकारी ली थी। जिस खाते में प्रशिक्षु रेंजर साहू ने राशि जमा कराई थी, मुलताई स्थित पंजाब नेशनल बैंक का है। यह खाता मीणा के बेटे का है। बैतूल भेजे गए जांच दल के सामने ऐसे तीन और ऑडियो आए हैं। इनमें से एक में 30 हजार देने और दूसरी किस्त में 20 हजार रुपए और देने की बात सामने आई है। तीसरे ऑडियो में मैदानी कर्मचारियों से राशि लेने का जिक्र है। जांच दल ने प्रशिक्षु रेंजर, मुलताई, रेंज के कर्मचारी चेतराम सहित 10 लोगों के बयान लिए थे।

Hindi News / Bhopal / बेटे के खाते में रुपए जमा कराने वाले सीनियर फोरेस्ट ऑफिसर सस्पेंड

ट्रेंडिंग वीडियो