scriptचीन में फैली रहस्यमयी बीमारी को लेकर भारत के इस राज्य में अलर्ट, देखें आदेश | Alert in madhya pradesh regarding mysterious disease spread in China see health department order | Patrika News
भोपाल

चीन में फैली रहस्यमयी बीमारी को लेकर भारत के इस राज्य में अलर्ट, देखें आदेश

मध्य प्रदेश स्वास्थ विभाग ने बीमारी को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। सांस संबंधी बीमारियों से निपटने की तैयारी तेज करने के साथ साथ जरूरी दिशा निर्देश दिए गए हैं। देखें गाइडलाइन।

भोपालNov 30, 2023 / 05:08 pm

Faiz

news

चीन में फैली रहस्यमयी बीमारी को लेकर भारत के इस राज्य में अलर्ट, देखें आदेश

कोरोना के बाद एक बार फिर चीन में फैल रही रहस्यमयी वायरस वाली बीमारी को लेकर भारत में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसी एडवायजरी के चलते मध्य प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग ने भी प्रदेशभर में अलर्ट जारी कर दिया है।

इस संबंध में भोपाल सीएमएचओ ने एम्स समेत सभी सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों के लिए निर्देश जारी किए हैं। इस नए संक्रमण का असर खासतौर पर बच्चों में दिखाई दे रहा है। इसी के चलते स्वास्थ विभाग ने पत्र लिखकर बच्चों को सांस लेने में दिक्कत आने वाले मामलों की निगरानी रखने, कोविड गाइडलाइन का पालन कराने की सलाह दी है। इसके साथ ही डाटा ऑनलाइन पोर्टल पर दर्ज करने के भी निर्देश दिए गए है।

 

यह भी पढ़ें- मतदान की गोपनीयता भंग : 12 दिन बाद वायरल हुआ फर्जी वोटिंग कराने का वीडियो


जारी हुए दिशा निर्देश

news
news

चीन में फैल रही इस नई बीमारी को बीमारी निमोनिया और इन्फ्लूएंजा फ्लू नाम दिया गया है, जिसे लेकर मध्य प्रदेश में गाइडलाइन जारी कर दी गई है। इसके तहत सर्दी, बुखार, जुकाम, फेफड़ों में जलन मामलों में कोरोना जैसी मॉनिटरिंग की जाएगी। सभी हॉस्पिटलों को स्टाफ, अस्पताल, बेड, जांच सुविधा, दवाओं का स्टॉक, इलाज में जरूरी सामान की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं।

Hindi News/ Bhopal / चीन में फैली रहस्यमयी बीमारी को लेकर भारत के इस राज्य में अलर्ट, देखें आदेश

ट्रेंडिंग वीडियो