scriptमध्य प्रदेश में दिव्यांगजनों के लिए खुशखबरी : हजारों पदों पर होगी भर्ती, आदेश जारी | above 4500 posts will recruit for handicaps in mp order release | Patrika News
भोपाल

मध्य प्रदेश में दिव्यांगजनों के लिए खुशखबरी : हजारों पदों पर होगी भर्ती, आदेश जारी

साढ़े 4 हजार से अधिक पदों पर होगी दिव्यांगों की भर्ती, 8 फीसदी से ज्यादा दिव्यांग अभ्यर्थियों को मिलेगा आरक्षण, सरकार ने जारी किया आदेश।

भोपालApr 29, 2023 / 04:23 pm

Faiz

News

मध्य प्रदेश में दिव्यांगजनों के लिए खुशखबरी : हजारों पदों पर होगी भर्ती, आदेश जारी

मध्य प्रदेश के तकनीकी शिक्षा और रोजगार विभाग में साढ़े 4 हजार से ज्यादा सरकारी पदों पर सूबे के दिव्यांगजनों की भर्ती होने वाली है। इसके लिए मध्य प्रदेश के सामाजिक कल्याण और निशक्त विभाग की ओर से भर्ती प्रक्रिया भी शुरू की जा चुकी है। वुभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार, भर्ती प्रक्रिया में 8 फीसदी से अधिक दिव्यांग अभ्यर्थियों को आरक्षण मिलेगा।

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत उपसंचालक छात्रावास अधीक्षक से लेकर चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों के पदों पर मध्य प्रदेश के दिव्यांगों की भर्ती की जाएगी। इस संबंध में सरकार की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है।

 

यह भी पढ़ें- Weather Alert in MP : 11 जिलों में बारिश के साथ गिरेगी बिजली, तापमान गिरने के भी आसार


आदेश में कही गई ये बात

News
News
News

सरकार की ओर से जारी आदेश के जरिए कहा गया है कि, दिव्यांगजन अधिकार अधिनियम, 2016 (2016 का 49) की धारा 101 द्वारा प्रदत्त शक्तियों को प्रयोग में लाते हुए, मध्यप्रदेश दिव्यांगजन अधिकार नियम, 2017 के नियम 17 के उपबंधों के अधीन दिव्यांगजन के लिए पदों के चिन्हांकन के लिए समिति, एतद्द्वारा, अनुसूची-एक में तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार विभाग की स्थापना में, अनुसूची-दो में विहित विशिष्टियों के अनुसार दिव्यांगजन के लिए आरक्षित पद चिन्हांकित करती है।

Hindi News / Bhopal / मध्य प्रदेश में दिव्यांगजनों के लिए खुशखबरी : हजारों पदों पर होगी भर्ती, आदेश जारी

ट्रेंडिंग वीडियो