scriptहाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट पर बड़ा अपडेट, जान लें वरना मुसीबत में आ जाएंगे | 60 lakh vehicles not yet high security number plates Police Headquarters speed up challan action | Patrika News
भोपाल

हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट पर बड़ा अपडेट, जान लें वरना मुसीबत में आ जाएंगे

प्रदेश के कुल 60 लाख वाहनों में अबतक हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं लगी है, जिसे लेकर पुलिस हेडक्वार्टर ने चालानी कार्रवाई तेज करने के निर्देश दिए हैं।

भोपालJan 31, 2024 / 01:16 pm

Faiz

news

हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट पर बड़ा अपडेट, जान लें वरना मुसीबत में आ जाएंगे

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट की सख्त आदेश के अनुसार पूरे राज्य में चलने वाले वाहनों को हाई सेक्योरिटी नंबर प्लेट अनिवार्य कर दिया गया है। प्रशासन और ट्रैफिक विभाग इसपर लगातार कार्रवाई की जा रही है। बावजूद इसके अभी तक 60 लाख वाहनों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं लग पाई है, जिसके चलते पुलिस मुख्यालय ने चालानी कार्रवाई तेज करने के निर्देश जारी कर दिए हैं। बता दें कि अबतक लगभग 15 लाख वाहन मालिक ही ऐसे हैं, जिन्होंने प्लेट लगवाने के लिए आनलाइन बुकिंग की है।

 

प्रदेश में 60 लाख वाहनों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं लगाई गई है। जिसे लेकर पुलिस मुख्यालय के आदेश पर पुलिस ने चालानी कार्रवाई तेज कर दी है। मौजूदा समय में 45 लाख से ज्यादा वाहन बच जाएंगे। वहीं नंबर प्लेट लगाने के लिए आनलाइन बुकिंग लगातार चल रही है।

 

यह भी पढ़ें- भारतीय सेना में भर्ती का सुनहरा मौका, एक क्लिक पर जानें जरूरी जानकारी


प्रदेश में कुल 1 करोड़ 74 लाख वाहन

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में कुल 1 करोड़ 74 लाख वाहन हैं। हाई कोर्ट की सख्ती के कारण परिवहन विभाग और पुलिस के आला अधिकारियों की चिंता बढ़ गई है। बता दें कि, हाई कोर्ट ने 15 जनवरी तक सभी वाहनों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने के साथ चार पहिया वाहन चालक और सवारी के लिए सीट बेल्ट और दोपहिया वाहन चालक और सवारी के लिए हेलमेट लगाने का 100 फीसदी पालन कराने के लिए परिवहन विभाग को कहा गया था, पर अभी तीनों प्रकार के नियमों पर पूरी तरह से अमल नहीं हो रहा है।

Hindi News/ Bhopal / हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट पर बड़ा अपडेट, जान लें वरना मुसीबत में आ जाएंगे

ट्रेंडिंग वीडियो