scriptLok Sabha Elecions 2024: चुनाव से पहले भाजपा का बड़ा रिकॉर्ड, एक साथ 1 लाख 26 हजार कांग्रेसी बीजेपी में शामिल | 1 lakh 26 thousands congress leaders Join BJP on BJP Foundation Day new joinning break record before lok sabha elections 2024 | Patrika News
भोपाल

Lok Sabha Elecions 2024: चुनाव से पहले भाजपा का बड़ा रिकॉर्ड, एक साथ 1 लाख 26 हजार कांग्रेसी बीजेपी में शामिल

Lok Sabha Elections 2024: 3 महीने पहले पूर्व बीजेपी मंत्री नरोत्तम मिश्रा के संयोजन में अस्तित्व में आई न्यू जॉइनिंग टोली ने लोक सभा चुनाव से पहले कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ा दी हैं… एक दिन में लाखों कांग्रेसी हाथ का साथ छोड़कर बीजेपी में शामिल हो चुके हैं…लेकिन दल-बदल का सिलसिला अभी जारी है…

भोपालApr 07, 2024 / 08:46 am

Sanjana Kumar

congress_leaders_join_bjp.jpg

बीजेपी न्यू जॉइनिग टोली ने रचा इतिहास, एमपी में लाखों कांग्रेसियों ने ली बीजेपी की सदस्यता।

Lok Sabha Elections 2024 लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में बीजेपी का न्यू ज्वॉइनिंग टोली अभियान ब्रेक तोड़ तरीके से आगे बढ़ता जा रहा है। इसी कड़ी में बीजेपी ने शनिवार 6 अप्रैल को अपने स्थापना दिवस के दिन जिस रिकॉर्ड का दावा किया था उससे ज्यादा कांग्रेसियों को न्यू ज्वॉइनिंग टोली में शामिल कर बीजेपी की सदस्यता दिलाकर इतिहास रच दिया।

बता दें कि अबकी बार 400 पार के नारे के साथ लोक सभा चुनाव में जीत के लिए बीजेपी फूंक-फूंक कर कदम बढ़ाती जा रही है। सोशल मीडिया पर प्रचार-प्रसार की बात हो या फिर बीजेपी न्यू जॉइनिंग टोली अभियान की एक तैयार रणनीति के साथ बीजेपी के दिग्ग्ज नेता लोक सभा चुनाव 2024 में जीत के लिए कमर कस चुके हैं। साम-दाम, दंड-भेद की रणनीति पर काम कर रही भाजपा न्यू जॉइनिंग का इतिहास रचकर उत्साहित नजर आ रही है।

 

 


बता दें कि एमपी में बीजेपी के स्थापना दिवस से पहले ये दावा किया गया था कि बीजेपी के स्थापना दिवस पर 1 लाख कांग्रेसी बीजेपी में शामिल होंगे। इनके साथ ही अन्य दलों और अन्य कार्य क्षेत्रों से जुड़े लोग भी बीजेपी का दामन थामेंगे।

बताते चलें कि बीजेपी की न्यू जॉइनिंग टोली के तहत कांग्रेसियों के साथ ही अन्य दलों के लोगों को बीजेपी में शामिल करने का ये अभियान 6 अप्रेल शनिवार को प्रदेश भर में बूथ स्तर पर चलाया गया था।

इस दौरान बीजेपी की न्यू जॉइनिंग टोली में शामिल होने वाले लोगों को एमपी के सीएम डॉ. मोहन यादव, पूर्व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के सामने वीडी शर्मा ने बीजेपी कार्यालय में सदस्यता ग्रहण करवाई।

बीजेपी की न्यू जॉइनिंग टोली में कांग्रेस के दिग्गज नेताओं समेत अन्य नेताओं और अन्य दलों के नेताओं, अन्य क्षेत्रों से जुड़े लोगों ने बीजेपी की सदस्यता ली है। इन सभी ने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के व्यक्तित्व, राष्ट्रवाद, विकास और काम से प्रभावित होकर बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है।

बता दें कि तीन महीने से बीजेपी की ये न्यू जॉइनिंग टोली के तहत दल-बदल का ये सिलसिला जारी है। पिछले 3 महीने में 2 लाख 58 हजार 525 लोग बीजेपी का दामन थाम चुके हैं। न्यू जॉइनिंग टोली के संयोजक नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि इतनी बड़ी संख्या में बीजेपी में शामिल होने वालों में 90 फीसदी कांग्रेसी हैं।

 


एमपी के पूर्व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा की अगुवाई में बीजेपी ने न्यू ज्वाइनिंग टोली बनाई है। कांग्रेस नेताओं को भाजपा ज्वाइन (congress leaderd join BJP) करवाने के लिए ही इस न्यू ज्वाइनिंग टोली को बनाया गया। कहना ग़लत नहीं होगा कि लोक सभा चुनावों (Lok Sabha Election 2024) से पहले एमपी कांग्रेस (MP Congress) में हाहाकार मचा हुआ है।

बीजेपी ने जॉइनिंग का इतिहास रचा है, आज कांग्रेस समेत सामाजिक संगठन और अधिकारीगण ने एक ही दिन में के एक ही दिन में 1 लाख 26 हजार लोगों ने 3 महीने में 2 लाख 58 हजार 525 लोगों ने बीजेपी की सदस्टता ली है। इनमें 90 फीसदी से ज्यादा कांग्रेसी हैं। 10 फीसदी में शेष सामाजिक संगठनों के, कुछ अधिकारीगण हैं, कुछ कर्मचारी वर्ग के लोगों के साथ ही अन्य क्षेत्रों के लोग शामिल हैं।

narottam_mishra.jpg

बीजेपी ने जॉइनिंग का इतिहास रचा है। पीएम मोदी के व्यक्तित्व से, विकास से, उनके राष्ट्रवाद से, राम से प्रभावित होकर इन सभी ने बीजेपी की सदस्यता ली है। प्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव और वीडी शर्मा ने उनका तहे दिल से पार्टी में स्वागत करते हुए उन्हें बीजेपी की सदस्यता दिलाई है। हम सभी का स्वागत, अभिनंदन करते हैं।

– नरोत्तम मिश्रा, संयोजक, न्यू जॉइनिंग टोली

Hindi News/ Bhopal / Lok Sabha Elecions 2024: चुनाव से पहले भाजपा का बड़ा रिकॉर्ड, एक साथ 1 लाख 26 हजार कांग्रेसी बीजेपी में शामिल

ट्रेंडिंग वीडियो