scriptबड़ी खबर : राजस्थान का ये कस्बा बना छावनी, टाइगर फोर्स, एमबीसी, एआरएसी व पुलिस बल के जवान हुए तैनात | Tiger Force, MBC, RAC And Police Force Personnel Deployed In Hindu Procession Stone Pelted Case | Patrika News
भीलवाड़ा

बड़ी खबर : राजस्थान का ये कस्बा बना छावनी, टाइगर फोर्स, एमबीसी, एआरएसी व पुलिस बल के जवान हुए तैनात

पुलिस अभी तक 17 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिसमें से 11 पहले ही गिरफ्तार हो चुके थे और 6 आरोपियों को 30 सितंबर की रात को गिरफ्तार किए।

भीलवाड़ाOct 02, 2024 / 08:53 am

Akshita Deora

जलझूलनी एकादशी पर श्री पीतांबर श्याम के बेवाण पर पथराव की घटना को लेकर आक्रोशित सकल हिंदू समाज की ओर से मंगलवार को श्री ठाकुर पीतांबर श्याम संघर्ष समिति एवं सकल हिंदू समाज के तत्वावधान में कस्बे के बस स्टैंड पर सुबह 11 बजे से महापड़ाव और विराट हिंदू शक्ति प्रदर्शन किया गया।

महापड़ाव के दौराल महंत रामकृष्ण दास ने कहा कि जातियों से ऊपर उठकर हिंदू बनने का वक्त आ गया है। आज जातियों में बंट रहे हो तो एक दिन ऐसा आएगा कि अपने ही देश में ही मेहमान बनकर रह जाएंगे। श्री ठाकुर पीतांबर श्याम संघर्ष समिति एवं सकल हिंदू समाज के तत्वाधान में महापड़ाव व विराट हिंदू शक्ति प्रदर्शन मंगलवार को जहाजपुर कस्बे के बस स्टैंड पर सुबह 11 बजे से शुरू हुआ।
वहीं मामले में पुलिस अभी तक 17 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिसमें से 11 पहले ही गिरफ्तार हो चुके थे और 6 आरोपियों को 30 सितंबर की रात को गिरफ्तार किए। दूसरी तरफ सर्व हिंदू समाज श्री ठाकुर पीतांबर श्याम संघर्ष समिति के तत्वावधान में महापडाव डालकर प्रशासन के खिलाफ अपनी 14 सूत्रीय मांगों पर शांति पूर्ण रूप से विरोध प्रदर्शन कर रही है। महापड़ाव में भीलवाड़ा व शाहपुर जिले से हजारों की संख्या में सर्व हिंदू समाज के लोग इकट्ठा हुए।
यह भी पढ़ें

सावधान! फोन करके बुलाती है और करती है अश्लील हरकतें, वीडियो बनाकर ऐंठती है मोटी रकम

उल्लेखनीय है कि जलझूलनी एकादशी पर 14 सितंबर को श्री पीतांबर श्याम के बेवाण पर मस्जिद से पत्थर बाजी के बाद विवाद हो गया था। प्रशासन ने 15 सितंबर को आश्वासन दिया की तीन दिन में सभी मांगे पूरी कर दी जाएगी। जिसके बाद धरना समाप्त कर दिया गया था। लेकिन 19 सितंबर तक भी मांगे पूरी नहीं किए जाने के बाद 20 सितंबर को समग्र हिंदू समाज ने मुख्यमंत्री के नाम जहाजपुर उपखंड अधिकारी सुरेंद्र बी पाटीदार को स्मरण पत्र सौंपा। घटना के 17 दिन बाद बाद भी ठोस कार्रवाई नहीं होने से आक्रोशित सर्व हिंदू समाज ने एक अक्टूबर को जहाजपुर बस स्टैंड पर महापड़ाव डालने का निर्णय लिया था। भगवान पीतांबर श्याम का बेवाण अभी तक भी कल्याण जी महाराज के मंदिर में ही रखा हुआ है। जहां नित्य पूजा-अर्चना की जा रही है।

बजरंग दल कार्यकर्ताओं और पुलिस प्रशासन में टकराव


महापड़ाव के दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ता और पुलिस प्रशासन आमने-सामने हो गया। टकराव की स्थिति उत्पन्न हो गई। जिसके बाद बजरंग दल के पदाधिकारी ने समझाइश की, लेकिन बजरंग दल के कार्यकर्ता वहां से नाराज होकर श्री कल्याणजी के मंदिर पहुंच गए। जहां से मस्जिद की ओर जाने लगे तभी पुलिस प्रशासन ने बेरिकेड्स लगाकर रास्ते को बंद करवा दिया। बड़ी मशक्कत के बाद जिला पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह भी मौके पर पहुंचे और माहौल को शांत करवाया।
यह भी पढ़ें

एयरपोर्ट पोर्च से लेकर विमान में सीट तक पहुंचाने की फैसेलिटी दे रही निजी कंपनियां, ये है पैकेज

बंद रहा जहाजपुर कस्बा…


पीतांबर श्याम भगवान के बेवाण पर पत्थर बाजी के विराेध में सर्व हिंदू समाज में आक्रोश देखने को मिल रहा है। मंगलवार को जहाजपुर कस्बा व कई गांव पूर्णरूप से बंद रहे। बड़ी संख्या में ग्रामीण महापड़ाव में शामिल हुए।

कस्बा बना छावनी…


महापड़ाव की घोषणा के साथ ही जहाजपुर कस्बा सोमवार रात से छावनी बना हुआ है। कस्बे चौराहों मुख्य मार्गों पर टाइगर फोर्स, एमबीसी, एआरएसी व पुलिस बल के जवान तैनात रहे। इस दौरान शाहपुरा कलेक्टर राजेंद्र सिंह, जिला पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह, पुलिस उपाध्यक्षक चंचल मिश्रा सहित पुलिस के कई पदाधिकारी मौके पर उपस्थित रहे।

Hindi News / Bhilwara / बड़ी खबर : राजस्थान का ये कस्बा बना छावनी, टाइगर फोर्स, एमबीसी, एआरएसी व पुलिस बल के जवान हुए तैनात

ट्रेंडिंग वीडियो