scriptIPL 2025 Retention: मेगा ऑक्शन से पहले जडेजा ने बता दिया CSK किन खिलाड़ियों को करेगी रिटेन | chennai-ipl-match-between-chennai-super-kings-and-lucknow-super-giants-at-ma-chidambaram-stadium | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2025 Retention: मेगा ऑक्शन से पहले जडेजा ने बता दिया CSK किन खिलाड़ियों को करेगी रिटेन

IPL 2025 Retention: BCCI ने रिटेन करने की लिस्ट जारी करने की आखिरी तारीख तय कर दी है। ऐसे में धोनी के रिटेंशन को लेकर कई तरह की बातें की जा रही हैं।

नई दिल्लीOct 02, 2024 / 03:37 pm

Vivek Kumar Singh

IPL Retention
IPL 2025 Retention: आईपीएल 2025 को लेकर टीमों की तैयारी शुरू हो चुकी है, जिसका पहला पड़ाव खिलाड़ियों को रिटेन करना और मेगा-ऑक्शन होगा। इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा ने चेन्नई सुपर किंग्स को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उनका मानना ​​है कि एमएस धोनी, ऋतुराज गायकवाड और रवींद्र जडेजा आईपीएल 2025 की मेगा ऑक्शन से पहले चेन्नई के लिए तीन रिटेन किये जाने वाले खिलाड़ी होंगे। इनका चयन करने के लिए फ्रेंचाइजी को ज्यादा सोचना नहीं पड़ेगा। पूर्व क्रिकेटर ने जियोसिनेमा पर कहा, “एमएस धोनी निश्चित रूप रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट में टॉप में होंगे। इसमें कोई संदेह नहीं है, खासकर इसलिए क्योंकि वह अब एक अनकैप्ड खिलाड़ी है। उन्होंने टीम के लिए बहुत कुछ किया है और उनकी कीमत पर कोई सवाल नहीं है।
उन्होंने आगे कहा, “ऋतुराज गायकवाड कप्तान हैं, और उनका यह साल अच्छा रहा है, इसलिए आप उन्हें भी बनाए रखने की उम्मीद करेंगे। रवींद्र जडेजा को भी बाहर नहीं रखा जा सकता है, इसलिए मुझे लगता है कि ये तीनों उनके लिए एकदम सही रिटेन किये जाने वाले खिलाड़ी होंगे।” पूर्व भारतीय बल्लेबाज आकाश चोपड़ा को लगता है कि राइट टू मैच कार्ड पांच बार की आईपीएल चैंपियन सीएसके के लिए फायदेमंद होगा। उन्होंने कहा, “मुझे नहीं लगता कि वे पांच खिलाड़ियों को रिटेन करेंगे। वे 3-4 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकते हैं। मुझे ऋतुराज गायकवाड और रवींद्र जडेजा में 18 करोड़ के दो खिलाड़ी नजर आ रहे हैं। अगर आप उन्हें रखना चाहते हैं, तो आपको उस कीमत से मेल खाना होगा। इसके अलावा, उनके पास एमएस धोनी, शिवम दुबे और मथीशा पथिराना हैं।

RCB के रिटेंशन पर भी रहेगी सबकी नजर

“मुझे लगता है कि वे शिवम दुबे को रखेंगे और दीपक चाहर के लिए राइट टू मैच कार्ड का उपयोग करेंगे, शायद उनकी फिटनेस पर निर्भर करते हुए। इन खिलाड़ियों की कीमत वास्तव में बहुत अधिक है, इसलिए राइट टू मैच कार्ड सस्ते में खिलाड़ियों को पाने के लिए उपयोगी हो सकता है। अगर दुबे नीलामी में बिकते हैं, तो उन्हें 10 या 11 करोड़ से अधिक की कीमत मिल सकती है।” दूसरी ओर, जडेजा को लगता है कि आरसीबी आईपीएल 2025 में खिलाड़ियों को रिटेन करने में समझदारी से काम लेगी। उन्होंने कहा, “हमें विराट कोहली के बारे में चर्चा करने की जरूरत नहीं है; यह धोनी को रिटेन करने जैसा ही है।

Hindi News / Sports / Cricket News / IPL 2025 Retention: मेगा ऑक्शन से पहले जडेजा ने बता दिया CSK किन खिलाड़ियों को करेगी रिटेन

ट्रेंडिंग वीडियो