scriptराजस्थान के इस जिले की बदलेगी तस्वीर, निवेश होंगे 296.39 करोड़ रुपए | Rs 296.39 crore will be invested in Shahpura district of Rajasthan | Patrika News
भीलवाड़ा

राजस्थान के इस जिले की बदलेगी तस्वीर, निवेश होंगे 296.39 करोड़ रुपए

Rajasthan News: राजस्थान राइजिंग इन्वेस्टर सेमिनार के अंतर्गत देश- विदेशों के निवेशकों से एमओयू किया जाएंगे। सभी जिलों में भी राइजिंग राजस्थान के जिला स्तरीय कार्यक्रम होंगे।

भीलवाड़ाSep 22, 2024 / 06:06 pm

Suman Saurabh

Rs 296.39 crore will be invested in Shahpura district of Rajasthan
शाहपुरा। शहर के मणियार कॉटेज में 22 अक्टूबर को राइजिंग राजस्थान इन्वेस्टर सेमिनार होगी। इस संदर्भ में कलक्ट्रेट सभागार में राजेन्द्र सिंह शेखावत ने जिला उद्योग एवं वाणिज्य केन्द्र संयुक्त आयुक्त एवं महाप्रबंधक सहित अन्य विभागीय अधिकारियों की बैठक ली। कलक्टर ने बताया कि शाहपुरा जिले में 11 एमओयू चिन्हित किए गए हैं। जिसमें 296.39 करोड़ रुपए का निवेश तथा 592 रोजगार आना प्रस्तावित है। इस निवेश से जिले के विकास को पंख लगने से जिले के विकास को गति मिलेगी।
कलक्टर ने बताया-” बजट घोषणा-2024-25 में प्रस्तावित रिको औद्योगिक क्षेत्र पीपलूंद एवं पंडेर (जहाजपुर) में नए औद्यौगिक क्षेत्र स्थापित करने की घोषणा की गई है। उद्योग एवं वाणिज्य विभाग द्वारा वर्तमान में राजस्थान निवेश प्रोत्साहन योजना 2019/22, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, डॉ भीमराव अबेडकर दलित आदिवासी उद्यम प्रोत्साहन योजना संचालित की जा रही है। साथ ही उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार द्वारा बजट घोषणा-2024 में इंडस्ट्रियल पॉलिसी, एक्पोर्ट प्रोमोशन पॉलिसी, गार्नेट, वेयरहाउस तथा एक जिला एक उत्पादन पॉलिसी एवं राजनिवेश नीति-2024 लाने की घोषणा की गई है।”

ये होंगे निवेश क्षेत्र:-

Rs 296.39 crore will be invested in Shahpura district of Rajasthan
उल्लेखनीय है कि राजस्थान सरकार की ओर से 9-11 दिसंबर तक में राजस्थान राइजिंग कार्यक्रम जयपुर में किया जाएगा, जिसमें राज्य में देश- विदेशों के निवेशकों से एमओयू किया जाएंगे। सभी जिलों में भी राइजिंग राजस्थान के जिला स्तरीय कार्यक्रम होंगे। जहां संबंधित विभागों में आने वाले नए निवेशको के साथ अनुबंध किया जाएगा।

Hindi News/ Bhilwara / राजस्थान के इस जिले की बदलेगी तस्वीर, निवेश होंगे 296.39 करोड़ रुपए

ट्रेंडिंग वीडियो