scriptRajasthan : क्या 10 का सिक्का बाजार में चलना हो गया बंद? बैंक ने दी बड़ी जानकारी | Rajasthan: Has the Rs 10 coin stopped circulating in the market? The bank gave important information | Patrika News
भीलवाड़ा

Rajasthan : क्या 10 का सिक्का बाजार में चलना हो गया बंद? बैंक ने दी बड़ी जानकारी

Bhilwara News Today : राजस्थान में एक शहर ऐसा है जहां लोगों को लगता है 10 रुपए के सिक्के बंद हो गए। यहां इसका लेन-देन भी बंद कर दिया गया था। अब बैंक ने इस मामले को लेकर बड़ी जानकारी दी है।

भीलवाड़ाSep 14, 2024 / 11:49 am

Supriya Rani

Bhilwara News : शहर में अब आम लोग भी 10 के सिक्के लेने लगे हैं। इससे बाजार में इनका चलन तेजी से बढ़ा है।राजस्थान पत्रिका की पहल पर शहर में 10 के सिक्के चलन में आने लगे हैं। व्यापारी भी 10 के सिक्कों का लेनदेन करने लगे हैं। कुछ बैंकों के अधिकारियों ने कहा कि वे खाताधारकों से 10 के सिक्के आसानी से जमा करेंगे। वहीं होटल व्यवसायी भी 10 के सिक्कों का लेन-देन करने लगे हैं।
bhilwara news
आईडीबीआई बैंक के ब्रांच हेड ने कहा कि भीलवाड़ा शहर में 10 के सिक्के को लेकर आमजन भ्रमित हैं जबकि आईडीबीआई बैंक की ओर से 10 रुपए का सिक्का स्वीकार किया जा रहा है। भीलवाड़ा शहर में 10 रुपए के सिक्के के लेन-देन को सुचारू रूप से चलन में लाने के लिए राजस्थान पत्रिका की पहल पर आईडीबीआई बैंक में राजस्थान जन मंच अध्यक्ष कैलाश सोनी के आग्रह पर पोस्टर हाथ में लेकर कहा- हमें 10 रुपए के सिक्कों को स्वीकार करना और ग्राहकों को देने में किसी प्रकार की मनाही नहीं है। यहां पर सिक्के सहज स्वीकार कर रहे है।
bhilwara news
बैंक के बाहर लगे एटीएम मशीन के पास भी 10 रुपए के सिक्के के लेन-देन के पोस्टर लगवाए गए। इस दौरान बैंक के ब्रांच हेड संतोष कुमार पासवान, मैनेजर सौरभ पारीक, हर्षित नागर, रईस मोहम्मद, संजय प्रजापत, विनोद जाट मौजूद थे। इसी प्रकार शास्त्रीनगर स्थित भीलवाड़ा अरबन को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड में भी 10 रुपए के सिक्के स्वीकार किए जाने लगे हैं। बैंक के कैश काउंटर पर ’10 रुपए के सिक्के का यहां लेन-देन किया जाता है’ का पोस्टर लगाया गया। इस दौरान राजेश शर्मा, संजय पांडे, राजकुमार चतुर्वेदी, गोपाल माली, रूपशंकर, राजेन्द्र कसारा उपस्थित थे। राजीव गांधी मार्केट स्थित होटल अप्सरा व सब्जी मंडी के कोने पर स्थित पान की केबिन पर भी 10 रुपए के सिक्के के पोस्टर चिपकाए गए हैं।

Hindi News/ Bhilwara / Rajasthan : क्या 10 का सिक्का बाजार में चलना हो गया बंद? बैंक ने दी बड़ी जानकारी

ट्रेंडिंग वीडियो