scriptजिला बनाने की घोषणा ने बढ़ाई शाहपुरा में जमीन की कीमतें, बेसब्री से कर रहे नोटिफिकेशन का इंतजार | Latest Update On Cm Gehlot Announces New District In Rajasthan Land Prices Increased In Bhilwara | Patrika News
भीलवाड़ा

जिला बनाने की घोषणा ने बढ़ाई शाहपुरा में जमीन की कीमतें, बेसब्री से कर रहे नोटिफिकेशन का इंतजार

New District in Rajasthan: राज्य सरकार के शाहपुरा को जिला बनाने की घोषणा का असर यह हुआ कि पिछले कुछ समय में शाहपुरा नेशनल हाईवे और स्टेट हाईवे क्षेत्र की जमीन के भाव तेजी से उछले हैं।

भीलवाड़ाJul 31, 2023 / 04:02 pm

Nupur Sharma

patrika_news__3.jpg

भीलवाड़ा/शाहपुरा/पत्रिका। New District in Rajasthan: राज्य सरकार के शाहपुरा को जिला बनाने की घोषणा का असर यह हुआ कि पिछले कुछ समय में शाहपुरा नेशनल हाईवे और स्टेट हाईवे क्षेत्र की जमीन के भाव तेजी से उछले हैं। मोटे तौर पर इन क्षेत्रों में प्रति बीघा जमीन के भाव में लाखों रुपए का इजाफा हुआ है। लोगों ने जिले में विकास की संभावना को तलाशते नई योजनाओं का खाका खींचना शुरू कर दिया है। इससे आसपास के क्षेत्रों में ज़मीन की खरीद फरोख्त भी बढ़ी है।

यह भी पढ़ें

जेठ से दूसरी शादी करने का दबाव, महिला और बच्चे को जान से मारने की धमकी, मामला दर्ज

नए जिले बनाने की घोषणा से क्षेत्र के लोगों की उम्मीद को पंख लगे है। हालांकि सतही स्तर पर अभी कुछ नहीं हुआ है। सरकार की ओर से नए जिलों में केवल प्रशासन व पुलिस के विशेषाधिकारी की नियुक्ति हुई है। विशेषाधिकारियों ने कार्यभार ग्रहण कर सीमांकन आदि कार्य भी शुरू किए हैं। लेकिन अभी तक सरकार की ओर से नए जिलों की सीमा का नोटिफिकेशन जारी होने का इंतजार है।

यह भी पढ़ें

अधिकारी पीठ थपथपा रहे वहीं मनरेगा के 3357 काम ठप

शाहपुरा एवं आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में कॉम्पलेक्स, होटलों व कम्पनियों के शोरूम के लिए जमीन तलाशी जा रही है। खासतौर से सड़क से लगती भूमि इसकी पहली पसंद मानी जा रही है। जिला बनने पर विकास का पूरा फोकस यहीं रहेगा। इसके चलते मार्ग पर किसान अपनी खेती की जमीन को बेचने को तैयार नही है। क्षेत्र के बड़े प्रॉपर्टी डीलर, प्रभावशाली लोग यहां जमीन की खरीद फरोख्त में लगे हैं। शाहपुरा, भवसागर, शिवपुरा, आरणी, चार मील चौराया, दौलतपुरा, रायपुर चौराया, प्रताप पुरा, डाबला कचरा, खादीसहना, माताजी का खेड़ा, अरनिया घोड़ा, निंबाहेड़ा समेलिया में भी जमीन के भाव में उछाल आया है।

https://youtu.be/ofKrsbC-Wsk

Hindi News / Bhilwara / जिला बनाने की घोषणा ने बढ़ाई शाहपुरा में जमीन की कीमतें, बेसब्री से कर रहे नोटिफिकेशन का इंतजार

ट्रेंडिंग वीडियो