scriptमहुआ में जैन मंदिर व दो मकानों से १5 लाख के गहने चोरी | Jewelry worth 15 lakhs stolen from Jain temple and two houses in Mahua | Patrika News
भीलवाड़ा

महुआ में जैन मंदिर व दो मकानों से १5 लाख के गहने चोरी

माण्डलगढ़ थाना क्षेत्र के महुआ में गुरुवार रात चोरों ने दिगम्बर जैन मंदिर और दो मकानों को निशाना बनाया। यहां ताले तोड़कर करीब 15 लाख कीमत के सोने-चांदी के गहनों पर हाथ साफ किया। माण्डलगढ़ क्षेत्र में चोरों ने तीसरे जैन मंदिर में वारदात को अंजाम दिया।

भीलवाड़ाAug 13, 2021 / 09:56 pm

Akash Mathur

Jewelry worth 15 lakhs stolen from Jain temple and two houses in Mahua

Jewelry worth 15 lakhs stolen from Jain temple and two houses in Mahua

भीलवाड़ा. माण्डलगढ़ थाना क्षेत्र के महुआ में गुरुवार रात चोरों ने दिगम्बर जैन मंदिर और दो मकानों को निशाना बनाया। यहां ताले तोड़कर करीब 15 लाख कीमत के सोने-चांदी के गहनों पर हाथ साफ किया। माण्डलगढ़ क्षेत्र में चोरों ने तीसरे जैन मंदिर में वारदात को अंजाम दिया। महुआ में जैन समाज ने आक्रोश जताते हुए विरोध में प्रतिष्ठान बंद रखे। पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन भेजकर वारदात का शीघ्र राजफाश करने की मांग की।
सहायक उपनिरीक्षक फूलचंद मीणा ने बताया कि महुआ निवासी दिगम्बर जैन मंदिर कमेटी अध्यक्ष मुकेश कुमार सेठिया ने रिपोर्ट दी कि रात में जैन मंदिर के तीन गेट के ताले तोड़कर चोर अंदर आए। प्रतिमाओं पर लगे चांदी के २८ छत्र, एक भामण्डल, दो जारी, चार कलश तथा दानपात्र से तीन से चार हजार की नकदी ले गए। दानपात्र अवली नदी किनारे फेंक गए। मंदिर से करीब १३ लाख कीमत के गहने चोरी हुए। तड़के पांच बजे पूजा करने पुजारी कैलाश चन्द्र साद मंदिर आए तो घटना का पता लगा। पुजारी ने इसकी जानकारी ग्रामीणों को दी। बड़ी संख्या में समाज के लोग जमा हो गए। मंदिर के जगदीश चन्द्र शर्मा और कैलाश चन्द्र गुर्जर के मकान से नकदी समेत कीमत सामान ले गए। गृहस्वामी कैलाश के अहमदाबाद होने से चोरी माल का पता नहीं चल पाया। जगदीश चन्द्र के यहां से तीन तोला सोना और एक किलोग्राम चांदी के गहने चोरी हुए। सूचना पर माण्डलगढ़ डीएसपी ज्ञानेन्द्रसिंह ने मुआयना किया। जिला मुख्यालय की एफएसएल टीम ने साक्ष्य जुटाए। गौरतलब है कि माण्डलगढ़ में प्राचीन किला ओर स्टैच्यू सर्किल जैन मंदिर पर एक पखवाड़े पूर्व भी चोरी हुई थी। एेसी ही वारदात पिछले दिनों बेगूं जैन मंदिर में भी हुई।

Hindi News / Bhilwara / महुआ में जैन मंदिर व दो मकानों से १5 लाख के गहने चोरी

ट्रेंडिंग वीडियो