scriptमानसून एक्सप्रेस का दिखने लगा असर: 12 साल बाद भरा अक्षयसागर, ग्रामीणों ने की पूजा | Patrika News
भीलवाड़ा

मानसून एक्सप्रेस का दिखने लगा असर: 12 साल बाद भरा अक्षयसागर, ग्रामीणों ने की पूजा

भीलवाड़ा। बदनोर कस्बे का अक्षय सागर तालाब पर चादर चल गई। प्रशासन ने खोला एक गेट खोल दिया। पंडित मनोज कुमार उपाध्याय ने ग्रामीणों सहित की विधि विधान से पूजा अर्चना की । 12 साल बाद तालाब भरने की खुशी में ग्रामीण दिन भर चादर चलने का इंतजार करते रहे। चादर चली तो ढोल बजाते […]

भीलवाड़ाAug 28, 2024 / 03:49 pm

Kamlesh Sharma

भीलवाड़ा। बदनोर कस्बे का अक्षय सागर तालाब पर चादर चल गई। प्रशासन ने खोला एक गेट खोल दिया। पंडित मनोज कुमार उपाध्याय ने ग्रामीणों सहित की विधि विधान से पूजा अर्चना की । 12 साल बाद तालाब भरने की खुशी में ग्रामीण दिन भर चादर चलने का इंतजार करते रहे। चादर चली तो ढोल बजाते हुए सैकड़ो ग्रामीण तालाब की चादर पर पहुंचकर मां बैंराट भवानी व जल देव की पूजा अर्चना। इस अवसर पर सत्यनारायण शर्मा, हीरालाल गोखरू, मदन चंदेल अनिल जायसवाल, सुरेंद्र रावत, मदन सिंह रावत,सुनील जायसवाल, अनिल शर्मा, ओमप्रकाश मारू, रमेश माली, दिनेश माली मौजूद थे।

गोवटा बांध व जालेश्वर तालाब पर चादर

27 फीट भराव क्षमता के गोवटा बांध पर मंगलवार को भी चादर चलती रही। फतह सागर बांध में भी पानी की अच्छी आवक हुई। बरुन्दनी बांध एक फीट खाली है। मांडलगढ़ और चित्तौड़गढ़ जिले के बेगूं उपखण्ड क्षेत्र के गांवों की भूमि को सिंचित करने वाले 31 फीट भराव क्षमता के ओराई बांध में साढ़े छब्बीस फीट पानी की आवक हुई है।
बेड़च नदी में भी पानी की अच्छी आवक हो रही है। बरुन्दनी बडलियास के मध्य बेड़च नदी के पुल के नीचे पानी बह रहा है।क्षेत्र के कुण्ड का महादेव ,जालेश्वर महादेव के झरने वेग से बह रहे है। कुण्ड का महादेव झरने में नहाने के लिए पर्यटक आ रहे है।

Hindi News / Bhilwara / मानसून एक्सप्रेस का दिखने लगा असर: 12 साल बाद भरा अक्षयसागर, ग्रामीणों ने की पूजा

ट्रेंडिंग वीडियो