scriptBisalpur dam : बेमौसम बारिश से फिर उफान पर त्रिवेणी नदी, बीसलपुर बांध के खुल सकते गेट | Bisalpur Dam News : Triveni river in spate again due to unseasonal rain | Patrika News
भीलवाड़ा

Bisalpur dam : बेमौसम बारिश से फिर उफान पर त्रिवेणी नदी, बीसलपुर बांध के खुल सकते गेट

Bisalpur dam News : बेमौसम हो रही बरसात से त्रिवेणी नदी सोमवार शाम फिर उफान पर आ गई। इससे त्रिवेणी संगम पर शिव मंदिर का घाट पानी में डूब गया। मध्यप्रदेश और चित्तौड़गढ़ में हुई बारिश का असर त्रिवेणी पर नजर आया।

भीलवाड़ाOct 14, 2024 / 08:57 pm

Kamlesh Sharma

play icon image
भीलवाड़ा। बेमौसम हो रही बरसात से त्रिवेणी नदी सोमवार शाम फिर उफान पर आ गई। इससे त्रिवेणी संगम पर शिव मंदिर का घाट पानी में डूब गया। मध्यप्रदेश और चित्तौड़गढ़ में हुई बारिश का असर त्रिवेणी पर नजर आया। इससे जयपुर-अजमेर और टोंक की लाइफलाइन बीसलपुर बांध के गेट खोले जाने की फिर संभावना बन गई है।

बेड़च से पकड़ी रफ्तार

मध्यप्रदेश के नीमच और रतलाम के साथ चित्तौड़गढ़ में हुई बारिश से गंभीर बांध में पानी आया। बांध का पानी बेड़च में मिला। इससे बेड़च आकर त्रिवेणी में मिल गई। दोपहर बाद त्रिवेणी का गेज 3.40 मीटर हो गया। इससे त्रिवेणी संगम के घाट डूब गए। त्रिवेणी का पानी बीसलपुर बांध में जाकर मिलता है।
यह भी पढ़ें

दो साल बाद डाया बांध छलका, एनिकट पर चली 5 सेमी की चादर

गौरतलब है कि इस बार अच्छी बारिश के कारण लंबे समय तक त्रिवेणी उफान पर रही। इससे बीसलपुर बांध के गेट भी लंबे समय तक खुले रहे। बारिश का दौर थमने के बाद गेट बंद कर दिए थे। लेकिन फिर से त्रिवेणी के चलने से बीसलपुर के गेट खोलने की सम्भावना बन गई है।

Hindi News / Bhilwara / Bisalpur dam : बेमौसम बारिश से फिर उफान पर त्रिवेणी नदी, बीसलपुर बांध के खुल सकते गेट

ट्रेंडिंग वीडियो