scriptBhilwara news : परीक्षा से पहले परीक्षा, 83 फीसदी रहे हाजिर | Bhilwara news: Exam before exam, 83% were present | Patrika News
भीलवाड़ा

Bhilwara news : परीक्षा से पहले परीक्षा, 83 फीसदी रहे हाजिर

कड़ी जांच के बीच सीईटी: दो पारी में 82.97 प्रतिशत अभ्यर्थी बैठे, 2477 रहे गैर हाजिर

भीलवाड़ाOct 23, 2024 / 11:02 am

Suresh Jain

Exam before exam, 83% were present

Exam before exam, 83% were present

Bhilwara news : भीलवाड़ा में समान पात्रता परीक्षा (सीईटी) सीनियर सैकेंडरी लेवल परीक्षा मंगलवार को शुरू हुई। कड़ी जांच और सुरक्षा के बीच अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया गया। जिले में 24 केंद्रों पर सीईटी हो रही है। केंद्र में प्रवेश से पहले अभ्यर्थियों को जांच के रूप में कड़ी परीक्षा से गुजरना पड़ा। पहले दिन 14,544 में से 12,067 परीक्षा में बैठे। यानी 82.97 प्रतिशत ने परीक्षा दी। परीक्षार्थियों को सुबह 8 बजे तक ही केंद्र पर प्रवेश दिया गया। शहर से बाहर से आने वाले अभ्यर्थी सुबह ही सेंटर पर पहुंच गए। प्रवेश से पहले कड़ी सुरक्षा जांच से गुजरना पड़ा। महिलाओं को कान के कुंडल, मंगलसूत्र, बालों की क्लीप समेत सभी धातु की वस्तुएं बाहर रखवा प्रवेश दिया गया। पुरुष अभ्यर्थियों को पूरी बांह की शर्ट, कलावा उतरवा कर प्रवेश दिया गया। कई अभ्यर्थी बिना शर्ट ही परीक्षा देने के लिए प्रवेश करते देखे गए। परीक्षा बुधवार व गुरुवार को भी होगी।
परीक्षा समन्वयक एडीएम सिटी प्रतिभा देवठिया ने बताया कि पहली पारी में 6121 छात्रों ने परीक्षा दी। 1151 अनुपस्थित रहे। जो 84.17 प्रतिशत रहा। दूसरी पारी दोपहर 3 से 6 बजे तक 7272 के स्थान पर 5946 अभ्यर्थी ने परीक्षा दी। जबकि 1326 अनुपस्थित रहे। यानी 81.77 प्रतिशत ने परीक्षा दी।
एक घंटा पहले पहुंचे, फिर प्रवेश बंद

अतिरिक्त परीक्षा समन्वयक एडीईओ विकास जोशी ने बताया कि परीक्षा के प्रारंभ होने के निर्धारित समय से एक घंटा पहले परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थी को पहुंचना था। परीक्षा केंद्र का द्वार 1 घंटे पूर्व बंद कर दिया। समय पर नहीं पहुंचने पर परीक्षार्थी को प्रवेश नहीं दिया।
कड़ी जांच के बाद एंट्री

परीक्षा के पहले दिन परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के माकूल इंतजाम देखने को मिले. भीलवाड़ा में सीईटी परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों को कड़ी चेकिंग और जाँच से गुजरना पड़ा। परीक्षा केंद्रों में सघन जांच के बाद ही परीक्षार्थियों को एंट्री दी गई।

Hindi News / Bhilwara / Bhilwara news : परीक्षा से पहले परीक्षा, 83 फीसदी रहे हाजिर

ट्रेंडिंग वीडियो