scriptकॉलेज गेट पर लगा ताला, प्रशासन ने मांगा जवाब | Bhilwara College gate locked, administration sought answer | Patrika News
भीलवाड़ा

कॉलेज गेट पर लगा ताला, प्रशासन ने मांगा जवाब

Bhilwara College gate locked, administration sought answer सेठ मुरलीधर मानसिंहका राजकीय कन्या महाविद्यालय की छात्राओं के मुख्य गेट पर ताला लगाने एवं मैकनिक के खिलाफ की गई शिकायत पर जिला प्रशासन ने कॉलेज प्रशासन से तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी है।

भीलवाड़ाAug 08, 2021 / 12:39 pm

Narendra Kumar Verma

Bhilwara College gate locked, administration sought answer

Bhilwara College gate locked, administration sought answer


भीलवाड़ा। सेठ मुरलीधर मानसिंहका राजकीय कन्या महाविद्यालय की छात्राओं के मुख्य गेट पर ताला लगाने एवं मैकनिक के खिलाफ की गई शिकायत पर जिला प्रशासन ने कॉलेज प्रशासन से तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी है।

छात्रा संघ अध्यक्ष सीमा जांगीड की अगुवाई में शनिवार सुबह कुछेक छात्राओं ने सेठ मुरलीधर मानसिंहका राजकीय कन्या महाविद्यालय के मुख्य गेट पर ताला लगा दिया और धरने पर बैठ गई। उनका आरोप था कि महाविद्यालय में ही कार्यरत मैकनिक कर्मचारी मोहनलाल कोली का व्यवहार छात्राओं के प्रति ठीक नहीं है। इस संदर्भ में पूर्व में कॉलेज प्राचार्य को ज्ञापन देने के बावजूद कर्मचारी के खिलाफ सख्त कार्यवाही नहीं की गई, इससे उक्त कर्मचारी का आचरण छात्राओं के प्रति और रूखा हो गया। उन्होंने कर्मचारी के अनुपस्थित रहने के बावजूद उपस्थिति पंजिका में उपस्थिति लगने का भी आरोप लगाया। छात्राओं ने उक्त कर्मचारी के हटाए जाने के बाद ही गेट का ताला खोलने की बात कही।
बीस मिनट तक रहा ताला

महाविद्यालय में हंगामे व तालाबंदी की सूचना पर पुलिस कंट्रोल रूम का जाप्ता व रक्षा दल की टीम भी मौके पर आ गई। कॉलेज के भीतर मौजूद प्राचार्य डॉ. केसी प्राचार्य भी बाहर आ गए। उन्होंने छात्राओं के साथ समझाइश की। करीब बीस मिनट बाद छात्राओं ने गेट का ताला खोल दिया। छात्राओं ने यहां प्राचार्य को कर्मचारी को तुरंत हटाने व विभागीय कार्यवाही को लेकर ज्ञापन दिया। इसके बाद छात्राएं कलक्ट्रेट पहुंची और यहां एडीएम सिटी वंदना खोरवाल को ज्ञापन दिया।
कर्मचारी से मांगा जवाब

प्राचार्य डॉ. पंचोली ने बताया कि कर्मचारी के खिलाफ छात्राओं ने पूर्व में भी शिकायत की थी, शनिवार को मिलें ज्ञापन के आधार पर कर्मचारी कोली को विभागीय स्तर पर नोटिस दिया गया है। उन्होंने बताया कि समूचे मामले की एडीएम सिटी ने भी तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी है। एमडीएस को भी समूचे मामले से अवगत करा दिया है।
मास्क नहीं पहले पर टोका था
दूसरी तरफ कर्मचारी कोली का कहना है कि कोरोना संकट काल में अध्यापन कार्य नहीं होने के बावजूद कुछेक छात्राएं समूह में आ रही है और मास्क भी नहीं लगा रही है। उसने उन्हें इस बारे में टोका तो उसे प्रताडि़त किया गया और तबादला करवा देने की धमकी मिल रही है।

Hindi News / Bhilwara / कॉलेज गेट पर लगा ताला, प्रशासन ने मांगा जवाब

ट्रेंडिंग वीडियो