scriptबारावफात का जुलूस निकालने पर रोक, कोशिश की तो पुलिस पहले ही तैनात… | Ban on taking out procession of Barawafaat in Bhilwara shahpura jazahpura, if any attempt is made then police is already deployed… | Patrika News
भीलवाड़ा

बारावफात का जुलूस निकालने पर रोक, कोशिश की तो पुलिस पहले ही तैनात…

Ban on Baravafat procession: शनिवार को दो समुदाय के बीच बढ़ा यह तनाव अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है। आज पुलिस की अग्नि परीक्षा है।

भीलवाड़ाSep 16, 2024 / 08:58 am

JAYANT SHARMA

Rajasthan in this District Jaljhulani Ekadashi Procession Stone Pelting Market Closed Police Force Deployed

जहाजपुर विधायक गोपीचंद मीणा

Rajasthan News: राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के नजदीक स्थित शाहपुरा जिले के जहाजपुर कस्बे में भारी पुलिस फोर्स तैनात है। वजह है साम्प्रदायिक तनाव का मामला…..। दो दिन पहले जल झूलनी एकादशी के जुलूस पर पथराव के बाद अब लोकल प्रशासन ने फैसला लिया है कि आगामी आदेशों तक किसी भी तरह का कोई जुलूस नहीं निकालने दिया जाएगा। पुलिस फोर्स को इसलिए तैनात किया गया है कि अगर जरा भी माहौल खराब करने की कोशिश की जाए तो पुलिस तुरंत एक्शन ले सके……। शनिवार को दो समुदाय के बीच बढ़ा यह तनाव अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है। आज पुलिस की अग्नि परीक्षा है।
जुलूस के दौरान पथराव के बाद हुआ बवाल, पहली बार यात्रा पूरी नहीं कर सके भगवान, परपंरा टूटी

दरअसल जहाजपुरा कस्बे में पीतांबर राय महाराज के जुलूस पर शनिवार को पथराव किया गया। इस कारण पुलिस ने जुलूस को रोक दिया। इस कारण से सैंकड़ों साल पुरानी परपंरा पहली बार टूट गई। इस कारण लोगों में रोष है। रविवार को भी ये शोभायात्रा निकालने की कोशिश की गई थी, लेकिन शोभायात्रा नहीं निकाली जा सकी। इस पूरे मामले को लेकर विधायक और अन्य लोग पहले ही विरोध में हैं। हांलाकि पुलिस ने करीब तीस से ज्यादा पत्थराबाजों को डिटेन किया है, उनमें महिलाएं भी शामिल हैं।
छह जेसीबी ने बीस से ज्यादा अवैध निर्माण तोड़े, लेकिन लोग संतुष्ट नहीं

इस बीच शनिवार देर रात जहाजपुर इलाके में पुलिस ने अवैध निर्माण पर भी पीला पंजा चलाया। करीब बीस से ज्यादा अवैध खोखे और दुकानें तोड़ दी गई हैं। लेकिन हिंदु संगठनों का कहना है कि यह कार्रवाई नाकाफी है। इस कारण से विरोध के चलते बाजार रविवार को भी बंद रहे हैं। आज सोमवार को भी जहाजपुर कस्बे में बाजार बंद होने की बात सामने आ रही है। जिस भवनों से जुलूस पर पत्थर फेंके गए थे उन भवनों के दस्तावेज चौबीस घंट के अंदर मांगे गए हैं।

Hindi News/ Bhilwara / बारावफात का जुलूस निकालने पर रोक, कोशिश की तो पुलिस पहले ही तैनात…

ट्रेंडिंग वीडियो