scriptमुझे नहीं पहले बेटे को बचाओ… कहकर मां ने गोताखोर को छोड़ा, मां-बेटे दोनों की मौत | A human story: Mother and son died due to drowning in Banas river in bhilwara | Patrika News
भीलवाड़ा

मुझे नहीं पहले बेटे को बचाओ… कहकर मां ने गोताखोर को छोड़ा, मां-बेटे दोनों की मौत

भीलवाड़ा के बीगोद स्थित बनास नदी में गिरे थे बाइक सवार, मां, बेटा और मौसी थे बाइक पर सवार, दोनों महिलाओं को गोताखोरों ने बचा लिया था, लेकिन बेटे की मोहब्बत में मां ने गोताखोर का छोड़ा

भीलवाड़ाSep 16, 2024 / 08:44 pm

pushpendra shekhawat

bhilwara news
नदी में बेटे को डूबता देख एक मां ने खुद को बचाने आए गोताखोर को यह कहकर छोड़ दिया कि पहले उसे बचाए। इसके बाद वह मां और बेटा दोनों पानी के तेज बहाव में बह गए। पुलिस और गोताखोरों की टीम ने सोमवार को दोनों के शव पानी से निकाल लिए। हृदयविदारक घटनाक्रम से आस—पास के ग्रामीणों की आंखें नम हो गई। मां—बेटे की यह कहानी राजस्थान के भीलवाड़ा जिले स्थित बीगोद में हुई।
जानकारी के अनुसार नंदराय ग्राम पंचायत के बागला की झोपडिय़ा निवासी विष्णु अहीर अपनी मां जेतू देवी और मौसी गीता देवी के साथ रविवार शाम बाइक पर जा रहे थे। इसी दौरान कस्बे की बनास नदी पर बनी पुलिया पर पानी के अंदर से बाइक को निकालने लगे। पानी के तेज बहाव से बाइक अनियंत्रित हो गई और तीनों पानी के तेज बहाव में नदी में गिर गए।

गोताखोरों ने लगाई तुरंत छलांग

बाइक सहित नदी में गिरे तीनों को बचाने के लिए किनारे बैठे आबिद हुसैन और अन्य ने नदी में छलांग लगा दी। आबिद ने दोनों महिलाओं को पकड़ लिया। कुछ ही दूरी पर विष्णु डूबने लगा। उसे देखकर मां जेतू देवी चिल्लाने लगी और बेटे को बचाने के लिए मां तड़प उठी। वह बार—बार उसे छोड़ बेटे को बचाने की गुहार करने लगी। इसी दौरान गोताखोर से पकड़ छूट गई और पानी के तेज बहाव में बह गई। अन्य गोताखोरों ने गीता देवी को पानी से निकाल लिया। वहीं विष्णु का शव घटना स्थल से कुछ ही दूरी पर मिला तथा मां का शव दो किलोमीटर दूर त्रिवेणी संगम के सामने मिला।

इकलौता था विष्णु

नदी में मां के साथ डूबे विष्णु परिवार में इकलौता था। परिजन ने बताया कि तीन भाइयों में 14 पुत्रियां है और एक ही पुत्र है। विष्णु के पिता का निधन कुछ वर्ष पूर्व हो गया था। परिवार का लाडला था और पांच महीने पूर्व ही विवाह हुआ था।

Hindi News/ Bhilwara / मुझे नहीं पहले बेटे को बचाओ… कहकर मां ने गोताखोर को छोड़ा, मां-बेटे दोनों की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो