scriptहड़ताल, जिला अस्पताल में नर्सिंग के छात्रों को लगाया ड्यूटी पर | Patrika News
भिलाई

हड़ताल, जिला अस्पताल में नर्सिंग के छात्रों को लगाया ड्यूटी पर

जिलाभर के अस्पतालों में करीब 1100 कर्मचारी हड़ताल पर रहे। मदर चाइल्ड यूनिट, दुर्ग में जहां एनएचएम के कर्मचारी काम करते हैं। वहां सीनियर कर्मियों को एक दिन पहले से ही ड्यूटी पर लगा दिया गया था। इसके बाद भी जिला अस्पताल के कुछ विभागों में हड़ताल का सीधा असर देखने को मिला।

भिलाईJul 22, 2024 / 08:02 pm

Abdul Salam

District Hospital, Durg जिला अस्पताल, दुर्ग में हड़ताल का असर देखने को मिला। यहां nhm strike एनएचएम के 97 कर्मचारी हड़ताल पर रहे। जिला अस्पताल में एनएचएम के कर्मचारी हड़ताल पर गए हैं। उनकी कमी को दूर करने के लिए अस्पताल प्रबंधन ने जीएनएम नर्सिंग छात्राओं की दो दिनों तक ड्यूटी लगा दी है। सरकारी नर्सिंग कालेज, दुर्ग की छात्राएं ड्यूटी में मौजूद रहीं।

एड्स और टीबी विभाग का काम ठप

हड़ताल की वजह से टीबी अस्पताल में मरीजों का कम्प्यूटर में जानकारी का काम व दवा वितरण का काम ठप रहा। दूसरे अस्पताल में भी यही हाल रही। इससे संबंधित मरीज अस्पताल पहुंचे और बिना दवा लिए ही लौट गए। ब्लड टेस्ट और काउंसलिंग के काम पर भी असर दिखा। जिला अस्पताल, दुर्ग के वार्ड भी प्रभावित हुए हैं। यहां के वार्डों में एनएचएम सिस्टर और एनएचएम अटेंडेंस मौजूद रहते हैं।

पहले से कर ली थी तैयारी

Civil Surgeon, Durg हेमंत कुमार साहू, सीएस, जिला अस्पताल, दुर्ग, ने बताया कि हड़ताल को ध्यान में रखते हुए पहले से तैयारी कर ली गई थी। सीनियर कर्मियों को भी ड्यूटी में लगा दिया गया था। टीबी और एड्स से संबंधित विभाग का काम प्रभावित रहा। शेष काम रूटीन में जारी रहे। https://www.patrika.com/exclusive/watch-video-a-few-minutes-of-rain-exposed-the-truth-of-bhilais-cleaning-worth-rs-3-crore-18858028

Hindi News/ Bhilai / हड़ताल, जिला अस्पताल में नर्सिंग के छात्रों को लगाया ड्यूटी पर

ट्रेंडिंग वीडियो