scriptरावघाट रेलवे लाइन की सुरक्षा कर रहे SSB जवानों पर नक्सलियों ने किया हमला, टैंकर IED से उड़ाया, दो की मौत, | Maoist attacked SSB personnel guarding Rowghat railway line | Patrika News
भिलाई

रावघाट रेलवे लाइन की सुरक्षा कर रहे SSB जवानों पर नक्सलियों ने किया हमला, टैंकर IED से उड़ाया, दो की मौत,

रावघाट रेलवे लाइन (Rowghat Rail line) के काम में लगे टैंकर को मंगलवार को नक्सलियों ने आईइडी ब्लास्ट (IED Blast in CG) कर उड़ा दिया। नक्सलियों ने जवानों पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। एसएसबी (SSB CG) जवानों ने जवाबी फायरिंग करते हुए मोर्चा संभाला।

भिलाईSep 24, 2019 / 12:35 pm

Dakshi Sahu

रावघाट रेलवे लाइन की सुरक्षा कर रहे SSB जवानों पर नक्सलियों ने किया हमला, दो की मौत, टैंकर को IED से उड़ाया

रावघाट रेलवे लाइन की सुरक्षा कर रहे SSB जवानों पर नक्सलियों ने किया हमला, दो की मौत, टैंकर को IED से उड़ाया

भिलाई. कांकेर में रावघाट रेलवे लाइन (Rowghat Rail line) के काम में लगे टैंकर को मंगलवार को नक्सलियों (Maoist attack in kanker) ने आईइडी ब्लास्ट (IED Blast) कर उड़ा दिया। जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई। टैंकर के ड्राइवर और कंडेक्टर सहित एक अन्य व्यक्ति की मारे जाने की पुष्टि पुलिस ने की है। है। मिली जानकारी के अनुसार सुबह 9.30 बजे तुमापाल और पतकाल बेड़ा गांव के बीच अचानक ब्लास्ट और फायरिंग की आवाज सुनकर एसएसबी (Sashastra Seema Bal) 28 बटालियन सीओबी की टीम घटना स्थल पहुंची। जिसके बाद नक्सलियों (Maoist in CG) ने जवानों पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। एसएसबी (SSB)जवानों ने जवाबी फायरिंग करते हुए मोर्चा संभाला। इसी बीच तुमापाल सीओबी से दूसरे जवान भी आ पहुंचे, साथ ही 33 बटालियन सीओबी कोसरोंडा से भी मदद के लिए जवानों की पार्टी आ पहुंची। मजबूत जवाबी कार्रवाई के बाद नक्सली वहां से भाग खड़े हुए। जिस जगह को नक्सलियों ने निशाना बनाया है वहां फिलहाल रेलवे टै्रक बिछाने का काम शुरू नहीं हुआ है। यहां एसएसबी की सुरक्षा में जमीन समतलीकरण और सामान डंप करने का काम चल रहा।
रावघाट रेलवे लाइन की सुरक्षा कर रहे SSB जवानों पर नक्सलियों ने किया हमला, दो की मौत, टैंकर को IED से उड़ाया
ड्राइवर और कंडेक्टर के मारे जाने की खबर
रावघाट रेलवे लाइन की सुरक्षा के लिए एसएसबी जवान सुबह 7.30 बजे निकल गए थे। इसी बीच नक्सलियों ने आइइडी ब्लास्ट से टैंकर का उड़ा दिया। जिस वक्त आइइडी ब्लास्ट हुआ उस वक्त टैंकर के अंदर ड्राइवर और कंडेक्टर के होने की खबर सामने आ रही है। टैंकर के ड्राइवर और कंडेक्टर सहित एक अन्य व्यक्ति की मारे जाने की पुष्टि पुलिस ने की है।
बीएसपी की महत्वाकांक्षी योजना
रावघाट रेल लाइन, खनन प्रोजेक्ट भिलाई स्टील प्लांट और भारत सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है। कांकेर जिले में घने जंगलों के बीच एसएसबी और बीएसएफ के जवानों को रेल लाइन और खनन क्षेत्र के निर्माण की सुरक्षा में लगाया गया है। लंबे समय बाद नक्सलियों ने रावघाट रेल लाइन को निशाना बनाया है। ऐसे में पुलिस और सुरक्षा बल के जवानों के कान खड़े हो गए हैं।

Hindi News/ Bhilai / रावघाट रेलवे लाइन की सुरक्षा कर रहे SSB जवानों पर नक्सलियों ने किया हमला, टैंकर IED से उड़ाया, दो की मौत,

ट्रेंडिंग वीडियो