scriptAyushman Card: आयुष्मान कार्ड बनवाने आखिरी मौका, दिवाली के पहले बंद हो जायेगा शिविर | Last chance to get Ayushman card made, camp will be | Patrika News
भिलाई

Ayushman Card: आयुष्मान कार्ड बनवाने आखिरी मौका, दिवाली के पहले बंद हो जायेगा शिविर

Ayushman Card: नागरिकों की सुविधा के लिए शिविर के माध्यम से आयुष्मान कार्ड बनाया जा रहा है। शिविर भिलाई शहर में प्रतिदिन अलग-अलग वार्डों में लगाया जा रहा है।

भिलाईOct 23, 2024 / 12:25 pm

Love Sonkar

Ayushman Card
Ayushman Card: भिलाई नगर निगम क्षेत्र में नागरिकों की सुविधा के लिए शिविर के माध्यम से आयुष्मान कार्ड बनाया जा रहा है। शिविर भिलाई शहर में प्रतिदिन अलग-अलग वार्डों में लगाया जा रहा है। शहर के जिन नागरिकों का आयुष्मान कार्ड नहीं बना है, वे शिविर स्थल पर जाकर बनवा रहे हैं।
यह भी पढ़ें: Ayushman Card: जल्दी कीजिए बस आखिरी मौका है, इस तारीख तक बना सकेंगे आयुष्मान कार्ड, 5 लाख तक का होगा फ्री इलाज

आयुष्मान कार्डधारी को शासन से इलाज के लिए सुविधा मिल रही है। इसमें सामान्य वर्ग (एपीएल) राशनकार्ड धारी को आयुष्मान कार्ड से 50 हजार रुपए तक इलाज की सुविधा है। वहीं जिनके पास बीपीएल राशन कार्ड है, उन परिवारों को 5 लाख तक का इलाज कराने की सुविधा है।

राशन कार्ड वितरण का काम करना होगा तेज

भिलाई निगम क्षेत्र में राशन कार्ड बनकर मिलने के काम में विलंब हो रहा है। इस वजह से बड़ी संख्या में लोगों का आयुष्मान कार्ड बन नहीं पा रहा है। पहले उनके हाथ में राशन कार्ड मिले, तब जाकर आयुष्मान कार्ड बनाने शिविर में जाएं। आसानी से राशन कार्ड बन सके, इसके लिए पहले शिविर लगाने की जरूरत है, जिसमें खाद्य विभाग के एक अधिकारी मौजूद रहे। राशन कार्ड खाद्य अधिकारी, दुर्ग के नाम पर ही अटक जाता है।

आयुष्मान कार्ड की जिम्मेदारी इनके पास

निगम के सभी जोन में आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए अधिकारी नियुक्त किया है, जो इनके कार्य की मॉनिटरिंग करेंगे। इसके लिए जोन 1 नेहरू नगर में अजय सिंह राजपूत, जोन 2 वैशालीनगर में येशा लहरे, जोन 4 शिवाजी नगर खुर्सीपार में सतीश यादव, जोन 5 सेक्टर 6 में जोन आयुक्त कुलदीप गुप्ता को नोडल अधिकारी बनाया गया है।

Hindi News / Bhilai / Ayushman Card: आयुष्मान कार्ड बनवाने आखिरी मौका, दिवाली के पहले बंद हो जायेगा शिविर

ट्रेंडिंग वीडियो