scriptBreaking: मरोदा और पावर हाउस रेलवे स्टेशन में मचा हड़कंप, टीसी को देखते ही भाग खड़े हुए बेटिकट यात्री | Durg railway station DM Cheeking | Patrika News
भिलाई

Breaking: मरोदा और पावर हाउस रेलवे स्टेशन में मचा हड़कंप, टीसी को देखते ही भाग खड़े हुए बेटिकट यात्री

रेलवे के सीनियर डीसीएम के नेतृत्व में एक टीम ने सुबह ६ बजे मरोदा रेलवे स्टेशन में बिना टिकट यात्रा करने वालों की धर पकड़ की।

भिलाईSep 21, 2018 / 12:59 pm

Dakshi Sahu

patrika

Breaking: मरोदा और पावर हाउस रेलवे स्टेशन में मचा हड़कंप, टीसी को देखते ही भाग खड़े हुए बेटिकट यात्री

भिलाई. रेलवे के सीनियर डीसीएम के नेतृत्व में एक टीम ने सुबह ६ बजे मरोदा रेलवे स्टेशन में बिना टिकट यात्रा करने वालों की धर पकड़ की। यह टीम 10 बजे के बाद पावर हाऊस रेलवे स्टेशन पहुंची। धर पकड़ करते देख स्टेशन में हड़कंप मच गया।
टीसी को देख भाग खड़े हुए यात्री
बिना टिकट के सफर करने वाले प्लेटफार्म में टीसी को देख, ट्रेन से उतरते ही भाग खड़े हुए। स्टेशन में पकड़े गए बहुत से यात्री दण्ड देकर छूटे। वहीं कुछ को दण्ड की रकम नहीं होने के कारण कक्ष में बैठाकर रखा गया।
घेरा नहीं होने का नुकसान
पावर हाऊस रेलवे स्टेशन खुला हुआ है।यात्री कूदकर आराम से निकल जाते हैं। स्टेशन के दोनों छोर से भी भाग निकलने का जगह है।एक ओर से पावर हाऊस ब्रिज व दूसरे से होटल के किनारे से निकला जा सकता है। प्रबंधन को भी इसकी जानकारी है कि बिना टिकट वालों की नजर अगर टीसी पर पड़ जाती है, तो वे भागने में सफल हो जाते हैं। बिना टिकट वालों को सौ फीसदी पकड़ पाना पावर हाउस मेें सफल नहीं हो पाता है।
पैसेंजर ट्रेन से ड्यूटी करते हैं लोग
दुर्ग व रायपुर के मध्य बड़ी संख्या में लोग ड्यूटी के लिए पैसेंजर ट्रेन से सफर करते हैं। जिसमें से टिकट जांच नियमित नहीं होने की वजह से कई हर दिन सफर करने वाले यात्री बिना टिकट या पास के ही यात्रा करते हैं।
शाम तक जारी रहेगी कार्रवाई
यह कार्रवाई शाम तक जारी रहेगी। रायपुर से पहुंचे टीसी स्टेशन में मौजूद हर व्यक्ति से पूछताछ कर रहे थे। जिसकी वजह से स्टेशन में हमेशा रहने वाली भीड़ गायब दिखी। पावर हाऊस रेलवे स्टेशन में आसपास के लोग बिना वजह पूरे दिन मौजूद रहते हैं।
200 लोग मिलकर करेंगे सफाई
सीनियर डीसीएम कौशलेश सिंह ने कहा कि शनिवार की सुबह रेलवे स्टेशन में करीब २०० लोग मिलकर सफाई का काम करेंगे। जिसमें निरंकारी समाज बड़ी संख्या में हिस्सा लेगा। स्वच्छता अभियान के तहत यह कार्य किया जाएगा।स्टेशन को स्वच्छ रखने की दिशा में रेलवे खास ध्यान दे रहा है।

Hindi News/ Bhilai / Breaking: मरोदा और पावर हाउस रेलवे स्टेशन में मचा हड़कंप, टीसी को देखते ही भाग खड़े हुए बेटिकट यात्री

ट्रेंडिंग वीडियो