scriptCG Education: भिलाई में छत्तीसगढ़ का सबसे सस्ता कोर्स, जानें कौन ले सकता है प्रवेश… | CG Education: Chhattisgarh's cheapest course in Bhilai, know who can take admission… | Patrika News
भिलाई

CG Education: भिलाई में छत्तीसगढ़ का सबसे सस्ता कोर्स, जानें कौन ले सकता है प्रवेश…

CG Education: पहले इन कोर्स के लिए विवि ने 4 हजार रुपए लेने का निर्णय किया था, लेकिन बाद में छात्रों के हित को ध्यान में रखते हुए फीस में कटौती करने का फैसला लिया गया।

भिलाईAug 28, 2024 / 07:17 pm

Love Sonkar

Cg education news bhilai news
CG Education: सेक्टर-8 स्थित पुराने भवन में संचालित छत्तीसगढ़ स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय के अनौपचारिक शिक्षा केंद्र में चल रहे शॉर्टटर्म कोर्स की फीस में भारी कटौती कर दी गई है। अब प्रदेश में सबसे कम दाम में ऑटोकैड टूडी और थ्रीडी कोर्स महज 1500 रुपए में कर पाएंगे। एक महीने के इस कोर्स के लिए बाहर इंजीनियरिंग के छात्रों को 7 से 15 हजार रुपए चुकाने होते हैं।
यह भी पढ़ें: CG Education News: अब बच्चों को मिलेगी नौकरी की ट्रेनिंग, इन 45 स्कूलों में शुरू हो रहे हैं 10 से ज्यादा नए कोर्स

इसी तरह से पहला एंड्रॉयड डेवलपमेंट कोर्स भी मात्र 1300 रुपए में हो जाएगा। पहले इन कोर्स के लिए विवि ने 4 हजार रुपए लेने का निर्णय किया था, लेकिन बाद में छात्रों के हित को ध्यान में रखते हुए फीस में कटौती करने का फैसला लिया गया।

CG Education: कौन ले सकता है प्रवेश, और कैसे

तकनीकी विद्यार्थियों के लिए सबसे बड़ी बात यह है कि इस केंद्र में उन्हें वह सब कुछ सीखने का मौका मिलेगा जो कोर्स में नहीं पढ़ाया गया, लेकिन वर्तमान में इंडस्ट्री की डिमांड है। इससे विद्यार्थियों की क्षमता बढ़ाई जा सकेगी। केंद्र में विवि लेटेस्ट सॉटवेयर्स की पढ़ाई कराएगा। विवि ने कहा है कि इन कोर्स के लिए डिग्री, डिप्लोमा, आईटीआई, हाई और हायर सेकंडरी स्कूल उत्तीर्ण होना जरूरी है।

Hindi News / Bhilai / CG Education: भिलाई में छत्तीसगढ़ का सबसे सस्ता कोर्स, जानें कौन ले सकता है प्रवेश…

ट्रेंडिंग वीडियो