scriptDiwali Bonus: कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, दिवाली बोनस को लेकर सर्कुलर जारी | Big news for employees, circular issued regarding Diwali bonus | Patrika News
भिलाई

Diwali Bonus: कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, दिवाली बोनस को लेकर सर्कुलर जारी

Diwali Bonus: स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) की यूनिट इस्को स्टील प्लांट, बर्नपुर में नियमित कर्मियों को दिए जाने वाले बोनस को लेकर सर्कुलर गुरुवार को आ गया है। सर्कुलर में नियमित कर्मियों को 26,500 रुपए और प्रशिक्षुओं को 21,200 रुपए दिया जाएगा।

भिलाईOct 04, 2024 / 02:41 pm

Love Sonkar

diwali Bonus
Diwali Bonus: स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) की यूनिट इस्को स्टील प्लांट, बर्नपुर में नियमित कर्मियों को दिए जाने वाले बोनस को लेकर सर्कुलर गुरुवार को आ गया है। सर्कुलर में नियमित कर्मियों को 26,500 रुपए और प्रशिक्षुओं को 21,200 रुपए दिया जाएगा। एक ओर नेशनल ज्वाइंट कमेटी फॉर स्टील (एनजेसीएस) के नेता तीन चरणों में प्रदर्शन करने की बात कर रहे हैं। दूसरी ओर प्रबंधन ने सर्कुलर जारी कर प्रदर्शन में पानी फेरने का काम किया है। इस सर्कुलर की जानकारी मिलते ही एनजेसीएस के नेताओं ने प्रबंधन को पत्र लिखकर इस सर्कुलर तुरंत वापस लेने मांग की है।
यह भी पढ़ें: Diwali Bonus: बोनस को लेकर बड़ी खबर, कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन का ऐलान…

एनजेसीएस यूनियन के नेताओं को जैसे ही जानकारी मिली कि इस्को, बर्नपुर में इस तरह का सर्कुलर जारी हुआ है, तब उन्होंने प्रबंधन को पत्र लिखकर तुरंत सर्कुलर वापस लेने मांग की है। इस सर्कुलर को प्रबंधन का अहंकारी व्यवहार बताया है। 1 अक्टूबर की बैठक में फैसला हुआ नहीें है, तब सर्कुलर कैसे जारी किया गया। इससे सेल-आईएसपी के यूनियनों और प्रबंधन के बीच आईआर संबंधों में भारी गड़बड़ी हो सकती है।
इससे आईएसपी में उत्पादन ठप हो सकता है। इसके लिए जिम्मेदार पांच कार्यरत ट्रेड यूनियन नहीं होंगे। इस्को में बोनस को लेकर सर्कुलर जारी होने के चंद मिनट में भिलाई के सोशल मीडिया में दौड़ने लगा। यह देखकर कर्मियों ने सोशल मीडिया में ही अपना गुस्सा जाहिर करना शुरू कर दिया है। वे इसके लिए पूरी तरह से एनजेसीएस सदस्यों को जिम्मेदार मान रहे हैं।

सीधे खाते में बोनस होगा हस्तांतरण

सेल प्रबंधन ने एएसपीएलआईएस, बोनस के तहत वार्षिक राशि सीपीआरएस के माध्यम से वेतन खाते में ऑनलाइन हस्तांतरण के माध्यम से संबंधित को वितरित करने का आदेश जारी किया है।

Hindi News / Bhilai / Diwali Bonus: कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, दिवाली बोनस को लेकर सर्कुलर जारी

ट्रेंडिंग वीडियो