scriptयूडी टैक्स के विरोध में भाजपा का हल्ला बोल | Protest against UD tax | Patrika News
भरतपुर

यूडी टैक्स के विरोध में भाजपा का हल्ला बोल

पैदल मार्च निकाला, आयुक्त को सौंपा ज्ञापन

भरतपुरJun 08, 2023 / 07:02 pm

Gyan Prakash Sharma

यूडी टैक्स के विरोध में भाजपा का हल्ला बोल

यूडी टैक्स के विरोध में भाजपा का हल्ला बोल

भरतपुर. भारतीय जनता पार्टी की ओर से यू.डी टैक्स एवं यूजर चार्ज के विरोध में बुधवार को जिलाध्यक्ष ऋषि बंसल के नेतृत्व में बिजली घर चौराहे से नगर निगम भरतपुर तक पैदल मार्च निकाला गया। साथ ही निगम के सामने हल्ला बोल धरना प्रदर्शन किया और नगर निगम आयुक्त को ज्ञापन सौंपा गया।
बंसल ने कहा कि नगर निगम की ओर से भरतपुर की जनता से यूडी टैक्स को गलत तरीके से वसूला जा रहा है। यूडी टैक्स के नाम पर व्यापारी और आम नागरिकों को रोजाना परेशान किया जा रहा है। प्राइवेट कम्पनी के माध्यम से यूडी टैक्स की गलत गणना की जा रही है तथा जो भवन नए बने हैं, उन पर भी पिछले कई सालों का बकाया निकला कर नोटिस दिए जा रहे हैं। वसूली के लिए गलत फॉर्मूला तैयार किया गया है। जिसमें मकान के क्षेत्रफल को वर्गगज में तथा डीएलसी रेट को वर्ग मीटर में मापा गया है, जिससे गलत गणना हो रही है। इससे लोगों से 20 प्रतिशत से अधिक की वसूली की जा रही है।
ज्ञापन में बताया गया है कि शहर की सफाई व्यवस्था बदहाल है 09 से 20 करोड़ रुपए सफाई व्यवस्था के नाम पर खर्च किए जाने पर भी शहर में जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे हुए हैं। नगर निगम की ओर से फर्जी पट्टे जारी करने वालों के खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है। भरतपुर शहर के नाले गंदगी से अटे पडे है, उनकी सफाई के लिए अभी तक कोई टेण्डर प्रक्रिया नहीं अपनाई गई है जबकि बरसात का मौसम शुरू होने वाला है। जिससे शहर में जल-भराव की समस्या पैदा होगी। इन समस्याओं का शीघ्र समाधान नहीं किया गया तो नगर-निगम के खिलाफ लम्बा आन्दोलन करने की चेतावनी दी गई है। नगर निगम आयुक्त को 10 दिन का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि 10 दिन में यूडी टैक्स, सफाई व्यवस्था, लाइट व्यवस्था में सुधार नहीं किया गया तो भाजपा एवं व्यापार महासंघ मिलकर बाजर बन्द करवाकर धरना प्रदर्शन करने के लिए मजबूर होंगे।
पूर्व जिला अध्यक्ष गिरधारी तिवारी, सत्येन्द्र गोयल एवं मण्डल अध्यक्ष नरेन्द्र सिंघल, भाजपा के वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष गिरधारी गुप्ता एवं नगर निगम प्रतिपक्ष के नेता रूपेन्द्र जघीना, पूर्व जिला महामंत्री मनोज भारद्वाज ने कहा कि यूडी टैक्स लगा कर भरतपुर की जनता के साथ अन्याय किया जा रहा है। कम्पनी मन माने तरीके से इस कर की गणना कर रही है। नगर निगम के सामने प्रदर्शन कर भाजपा नेता उदय सिंह, शिवानी दायमा, शौनिला गौड, श्याम सुन्दर गौड, कालीचरण धनगर, मोहन रारह, विष्णू लोहिया ने कहा कि यू.डी टैक्स अवैध है जिसे भरतपुर के व्यापारियों एवं जनता पर जबरदस्ती थौपा गया है।
यूडी टैक्स को वापस नहीं लिया तो करेंगे आंदोलन
व्यापार संघ के कोषाध्यक्ष जयप्रकाश बजाज, विष्णू जैन, सागर गुप्ता ने कहा यू.डी टैक्स से जन मानस में आक्रोश व्याप्त है। अगर यू.डी टैक्स को वापस नहीं लिया गया तो आन्दोलन करने पर मजबूर होना पड़ेगा। जिसकी जबाव देही नगर निगम व जिला प्रशासन की होगी।

Hindi News / Bharatpur / यूडी टैक्स के विरोध में भाजपा का हल्ला बोल

ट्रेंडिंग वीडियो