scriptजाट आरक्षण आंदोलन: अब राज्य सरकार के साथ फिर से होगी वार्ता | Jat reservation movement: Now talks will be held again with the government | Patrika News
भरतपुर

जाट आरक्षण आंदोलन: अब राज्य सरकार के साथ फिर से होगी वार्ता

जिले के जयचोली के निकट दिल्ली-मुंबई रेलवे ट्रैक के पास भरतपुर-धौलपुर जाट आरक्षण संघर्ष समिति की ओर से 11वें दिन भी महापड़ाव जारी रहा। केन्द्र में वार्ता करने व कागजी कार्यवाही के लिए पांच सदस्यों की समिति बनाकर सरकार को भेज दी है।

भरतपुरJan 28, 2024 / 02:55 pm

Rakesh Mishra

jat_reservation_movement.jpg
जिले के जयचोली के निकट दिल्ली-मुंबई रेलवे ट्रैक के पास भरतपुर-धौलपुर जाट आरक्षण संघर्ष समिति की ओर से 11वें दिन भी महापड़ाव जारी रहा। केन्द्र में वार्ता करने व कागजी कार्यवाही के लिए पांच सदस्यों की समिति बनाकर सरकार को भेज दी है। सरकार की ओर से दो मंत्री कन्हैयालाल, अविनाश गहलोत एवं डीग-कुम्हेर विधायक डॉ. शैलेशसिंह एवं नदबई विधायक जगतसिंह की संयुक्त कमेटी जल्द ही केन्द्र में वार्ता करेगी।
जाट आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक नेमसिंह फौजदार ने महापड़ाव में कहा कि आंदोलन जाट समाज के नौजवानों के हक और अधिकार की लड़ाई है। इसको अंतिम परिणाम तक लड़ा जाएगा। शनिवार को अलवर जिले के जाट समाज ने भी आरक्षण आंदोलन को समर्थन दिया। वहीं पूर्व कैबिनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने जाट आरक्षण को लेकर एक ट्वीट किया। इसमें कहा कि लुधावई (सेवर) स्थित हनुमानजी मंदिर में हनुमान जी महाराज के दर्शन कर धरने को संबोधित करते हुए कहा की जाटों को केंद्र में आरक्षण को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री जी से सकारात्मक वार्ता चल रही है जब तक राजस्थान सरकार का जवाब नहीं आता है तब तक ये आश्वासन देकर धरने को बंद करवाया। अगर सरकार से वार्ता के बाद भी आरक्षण की मांग के लिए सकारात्मक फैसला नहीं आता है तो पुन: चार फरवरी को बड़ी बैठक करके कमेटी गठित करेंगे। कुछ छुटपुटिया नेता माहौल को खराब करने की कोशिश करेंगे उनसे हमें सतर्क रहना होगा।
यह भी पढ़ें

जमीन के लिए छिड़ी जंग, भतीजे की हत्या, भाभी के तोड़े पैर

जाट आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक नेमसिंह फौजदार ने महापड़ाव को संबोधित करते हुए कहा कि आंदोलन जाट समाज के नौजवानों के हक और अधिकार की लड़ाई है। इसको अंतिम परिणाम तक आर पर लड़ा जाएगा। जब तक आरक्षण की घोषणा नहीं होगी तब तक आंदोलन जारी रहेगा। आज अलवर जिला के जाट समाज ने आरक्षण आंदोलन को आकर समर्थन दिया है।

Hindi News/ Bharatpur / जाट आरक्षण आंदोलन: अब राज्य सरकार के साथ फिर से होगी वार्ता

ट्रेंडिंग वीडियो