scriptराजस्थान में दाऊद के घर पर चला बुलडोजर, पुलिस ने की साइबर ठगों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई | Bulldozer used against cyber thug Dawood in Rajasthan | Patrika News
भरतपुर

राजस्थान में दाऊद के घर पर चला बुलडोजर, पुलिस ने की साइबर ठगों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई

राजस्थान पुलिस लगातार साइबर ठगों के खिलाफ बुलडोजर कार्रवाई कर रही है।

भरतपुरJul 18, 2024 / 11:48 am

Lokendra Sainger

राजस्थान पुलिस साइबर ठगों के खिलाफ लगातार एक्शन में मोड़ है। इसी क्रम में डीग जिले की सिकरी पुलिस ने अवैध निर्माण पर बुलडोजर कार्रवाई की। सीकरी क्षेत्र के रायपुर सुकेती में साइबर ठग दाऊद पुत्र निसार के अवैध निर्माण पर भी कार्रवाई की गई। इससे पहले पुलिस ने 26 साइबर ठगों को चिन्हित करके लिस्ट जारी की थी।
इस लिस्ट को उपखंड अधिकारी के सामने पेश करके साइबर ठगों की संपत्ति और भूमि के बारे में ब्योरा मांगा था। ठगी करके जिस भूमि पर आलीशान मकान बनाए गए है तो उनके खिलाफ राज्य सरकार द्वारा अतिक्रम के रूप में नियम अनुसार नोटिस देकर कार्रवाई की जाएगी। अगर नोटिस का जवाब नहीं दिया गया तो अतिक्रमण के रूप में आ रहे मकानों को बुलडोजर की सहायता से जमींदोज किया जा रहा है।

अभियान के तहत हो रही कार्रवाई

पुलिस द्वारा की जा रही कार्रवाई ऑपरेशन एंटी वायरस आभियान ने तहत है। आईजी राहुल प्रकाश और एसपी राजेश कुमार मीना के पदभार के बाद से ही साइबर ठगों की कमर तोड़ने का काम किया जा रहा है। साथ में साइबर ठगी की काली कमाई से बनाए गई संपत्तियों को जमींदोज किया जा रहा है।

Hindi News/ Bharatpur / राजस्थान में दाऊद के घर पर चला बुलडोजर, पुलिस ने की साइबर ठगों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई

ट्रेंडिंग वीडियो