scriptजाटों ने भरी हुंकार, आरक्षण नहीं तो वोट नहीं, 17 जनवरी से रेलवे ट्रैक पर देंगे धरना | Bharatpur Januthar Mahapanchayat Jats roar no reservation no vote protest on railway track from 17 January | Patrika News
भरतपुर

जाटों ने भरी हुंकार, आरक्षण नहीं तो वोट नहीं, 17 जनवरी से रेलवे ट्रैक पर देंगे धरना

Jat Mahapanchayat : जनूथर महापंचायत में जाटों ने हुंकार भरी। कहा – अगर आरक्षण नहीं तो वोट नहीं। 17 जनवरी से जयचौली (उच्चैन) रेलवे ट्रैक के पास धरना दिया जाएगा।

भरतपुरJan 08, 2024 / 12:26 pm

Sanjay Kumar Srivastava

jat_mahapanchayat.jpg

Jat Mahapanchayat

Jat Reservation Demand : राजस्थान की राजनीति में एक उबाल आने वाला है। जाटों ने केंद्र सरकार को चेतावनी जारी की है। भरतपुर-धौलपुर के जाटों को केंद्र में आरक्षण की मांग को लेकर जाट आरक्षण संघर्ष समिति के आह्वान पर रविवार को जनूथर के भूतेश्वर महादेव मंदिर परिसर में महापंचायत हुई। इसमें 17 जनवरी से जयचौली (उच्चैन) रेलवे ट्रैक के पास धरना दिया जाएगा। पूर्व कैबिनेट मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने लोकसभा चुनाव से पहले यदि भरतपुर-धौलपुर के जाटों को केंद्र में ‘आरक्षण नहीं तो वोट भी नहीं’ का नारा बुलंद करते हुए कहा कि अभी राज्य में नई सरकार बनी है। इस सरकार को अपना कामकाज शुरू करने दें। इसके बाद ग्यारह सदस्यों का प्रतिनिधिमंडल इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री से मुलाकात कर समाधान की गुजारिश करेगा। यदि सकारात्मक रवैया नहीं दिखाई देगा तो हम आगे की रणनीति पर काम करेंगे।

जाटों की मांग को न्यायोचित – बयाना विधायक

महापंचायत में बयाना विधायक ऋतु बनावत ने जाटों की मांग को न्यायोचित बताया। उन्होंने कहा कि पूरे देश में सिर्फ भरतपुर-धौलपुर के जाट ही आरक्षण से वंचित क्यों हैं? जबकि यहां कोई विशेष उन्नति के लिए अवसर नहीं हैं।

यह भी पढ़ें – राजस्थान विश्वविद्यालय 78 वर्ष का हुआ, आज धूमधाम से मनाया जाएगा स्थापना दिवस

यह भी पढ़ें – IAS Transferred : राजस्थान में 7 जिलों की कमान संभालेंगी महिला कलेक्टर, बेहद अहम है ये जिले

https://youtu.be/ISDzys_hanI

Hindi News/ Bharatpur / जाटों ने भरी हुंकार, आरक्षण नहीं तो वोट नहीं, 17 जनवरी से रेलवे ट्रैक पर देंगे धरना

ट्रेंडिंग वीडियो